इस जंगल में नहीं काम करते हैं इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और कंपास, जंगल में जाने वाले कर लेते हैं आत्महत्या

forest

दुनिया में ऐसी अजीबोगरीब जगहें जहां पर ऐसी घटनाएं घटित हो जाती है। जो हमें अचंभे में डाल देते हैं। यह घटनाएं कुछ निश्चित जगहों पर ही होती है और उन जगहों को हम कुदरत की देन ही मात्र कह सकते हैं। ऐसी एक जगह है जापान में स्थित है। यह जगह आए दिन पूरे विश्व में चर्चा का विषय बना रहता है और इसी लोग सुसाइड फॉरेस्ट के नाम से भी बुलाते हैं। आप सोच रहे होंगे कि इस हरे भरे दिखने वाले जंगल का इतना डरावना ना नाम क्यों? यह नाम यहां पर होने वाली घटनाओं के कारण रखा गया है।

यह जंगल में अत्यधिक आत्म हत्याएं होती हैं यही कारण है कि यह सुसाइड प्लेस में दूसरे स्थान पर है। लोगों का मानना है कि यहां पर भूतों का वास है और यहां जाना खतरे से खाली बिल्कुल भी नहीं है।लोग सुसाइड करने के लिए यही आते हैं यही कारण है कि यह जंगल भूतिया होता चला जा रहा है।

जंगल तथा उससे जुड़ी डरावनी कहानियां-

यह जंगल जापान की राजधानी टोक्यो से कुछ ही दूरी पर स्थित है। इस जंगल का नाम आकिगहरा जंगल है। इसके अंदर घुसने पर ही अनेकों चेतावनी आपको देखने को मिलेंगे। यह जंगल इतना खुफिया है और इतना बड़ा है जिसे आप सोच भी नहीं सकते हैं। यह 35 स्क्वायर किलोमीटर के एरिया में फैला हुआ है, अगर आप इस जंगल में एक बार चले जाते हैं तो बाहर निकलना काफी मुश्किल है और चेतावनी दी रहती है कि ‘आपका जीवन काफी अनमोल है’,’अपने बच्चों और माता-पिता के बारे में सोचें’ आदि।

लोगों का कहना है कि इस जंगल में भूतों तथा बुरी आत्माओं का वास है। यहां 2003 में करीब 105 डेड बॉडी मिली थी। जिसमें से अधिकतर सड़ चुकी थी और उन्हें जानवरों ने खा लिया था। यह देखने में काफी भयानक लग रहा था। यहां इतनी मौतें हो चुकी हैं। यही कारण है कि लोग यहां जाने से भी डरते हैं। कहते हैं कि यह जंगल आत्माओं का घर है। बहुत सारे व्यक्ति तो इस जंगल में खो जाते हैं। यहां इतनी डरावनी आवाज ही आते हैं और उनके साथ इतना पूरा हादसा हो जाता है कि वह खुद ही अपनी जान ले लेते हैं।

नहीं काम करते कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण-

हैरान कर देने वाली बात यह है कि इस जंगल में कोई भी मोबाइल उपकरण या कंपास काम नहीं करता रिसर्च पर यह मालूम चला कि यहां ज्वालामुखी के फटने से मिट्टी का निर्माण हुआ है। जिसके वजह से यहां पर आयरन काफी मात्रा में है। जिससे कंपास की सुई हमेशा इधर-उधर हिलती रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top