हनुमान चालीसा को विदेशी सिंगर ने एक अनोखे अंदाज से गाया कि लोग हुए प्रभावित

भारतीय संस्कृति की तारीफ भारतीय ही नहीं विदेशी भी करते हैं। भारतीय संस्कृति की तरफ विदेशी भी आकर्षित होते हैं उन्हें भी भारतीय संस्कृति के रीति रिवाज काफी पसंद आते हैं। कुछ लोगों को तो विदेश में रहने के बावजूद भारत से ज्यादा लगाव हो जाता है। विदेशी भारत में तीर्थ स्थल और मंदिरों को देखने आते हैं। उन्हें भारतीय कल्चर बहुत पसंद आता है। विदेशी भारतीय मंदिरों में जाकर देवी देवताओं की पूजा पाठ में भी खूब दिलचस्पी दिखाते हैं और भजन कीर्तन करने में भी बड़ा आनंद आता है। यही वजह है कि हनुमान चालीसा से लेकर गीता तक दुनिया भर में जाने जाते हैं।

हनुमान चालीसा विश्व में मशहूर है

जिस तरह से हनुमान चालीसा हर भरतीयों को पसंद आता है और वह इसका भजन करते रहते हैं। वैसे ही विदेश में भी बहुत सारे लोग हैं जो हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं। ऐसे ही एक विदेशी सिंगर हैं, जिन्होंने भी बड़े ही खूबसूरत अंदाज में हनुमान चालीसा गाया। हनुमान चालीसा गाने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब धूम मचा रहा है।

सिंगर का अंदाज लोगों को आया पसंद

जिस अंदाज में विदेशी सिंगर ने हनुमान चालीसा गाई लोगों को खूब पसंद आ रहा है, लोग उनके गायकी को खूब पसंद कर रहे हैं। बड़ी ही सुरीली आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ा। वह सभी श्लोक और मंत्र पढ़ी कि उनके अंदाज से हनुमान चालीसा सुनना बड़ा ही सुकून दायक था। हनुमान चालीसा का यह वीडियो पूरे 5 मिनट का है। हाथ में माइक पकड़ के जिस सुकून से वह हनुमान चालीसा गा रही हैं देख कर ही सुकून मिल रहा है।

गिटार के साथ गाई हनुमान चालीसा

सिंगर ने हनुमान चालीसा गिटार की बिट्स पर गाएं। यह अनोखा अंदाज कवर कलाकारों के लिए एक आकर्षण का केंद्र हो गया है।उनके अंदर आध्यात्मिक रुचि बढ़ाने का काम करेगा। इंस्टाग्राम sdunnyy36 नाम के पेज ने शेयर किया है। एक यूजर ने लिखा मेरा देश महान तो दूसरे यूजर ने लिखा यह है हमारी भारतीय संस्कृति की ताकत विदेशों में भी उसका डंका बजता है और कमेंट आया- सिंगर की प्राथमिक भाषा अंग्रेजी है लेकिन इसके बावजूद उन्होंने संस्कृति में हनुमान चालीसा बहुत ही अच्छे से गाई हैं तो एक कमेंट आया विदेशी सिंगर का शुक्रिया जो उन्होंने इस अनोखे अंदाज में हनुमान चालीसा सुनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top