विशालकाय हाथी ने लगाया इंसानों के जैसा दिमाग और लोहे के बाड़े को किया पार, वीडियो देख लोग उसकी बुद्धिमानी की कर रहे तारीफ

Giant elephant has brain like humans

इस संसार में तो मानव ही सबसे बुद्धिमान प्राणी है लेकिन जानवर में ही हमसे कम नहीं है। आए दिन है सोशल मीडिया पर हमें जानवरों से जुड़े कुछ अतरंगी वीडियोज देखने को मिल ही जाते हैं, जो हमें हैरान कर देते हैं और उन वीडियो में जानवर अपनी बुद्धि का भी परिचय देते हैं।तो ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिस वीडियो में एक विशालकाय हाथी ने अपने बुद्धिमानी का परिचय दिया है।

वैसे तो हाथी इतना विशालकाय जानवर है कि वह हमेशा ही धीमे-धीमे चलता है। हाथी को तेज भागना और ऊंची जगहों से छलांग लगाना थोड़ा मुश्किल होता है लेकिन इस वीडियो में एक हाथी में ऐसे ही कारनामे को कर दिखाया है तो आइए नजर डालते हैं इस वीडियो पर-
इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक विशालकाय हाथी एक लोहे के बाड़े को फांदने की कोशिश कर रहा है।

हाथी इतना विशाल है कि उसे इस बाड़े को फांदने में काफी कठिनाइयां हो रही है लेकिन अंतत: में अपने प्रयासों को जारी रखते हुए। वह हाथी उस लोहे के बाड़े को फांद लेता है, इस अचंभे को देखकर ही सभी लोग काफी हैरान है कि कैसे इतना बड़ा हाथी इतने ऊंचे लोहे के बाड़े को फांद सकता है।

इस वीडियो को IAS अधिकारी सुप्रिया साहू ने अपने ट्विटर के ऑफिशियल अकाउंट पर पोस्ट किया है और उन्होंने अपने कैप्शन में लिखा है- Speechless ।

यह अनोखा वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है और लोग हाथी के इस करतब को देखकर काफी ज्यादा हैरान है। यह वीडियो केवल 28 सेकंड का ही है लेकिन इस वीडियो को अब तक एक लाख से भी ज्यादा लोगों ने देखा है। अभी तक 23 हजार से भी ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है और सभी लोगों को यह अनोखा वीडियो काफी ज्यादा पसंद भी आ रहा है।

सभी लोग इस वीडियो पर अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं भी व्यक्त कर रहे हैं और उसमें एक यूजर ने लिखा है कि हमें कभी भी अपने प्रयासों को रुकना नहीं चाहिए अगर हम लगातार मेहनत करते रहेंगे। तभी हम सफलता प्राप्त कर सकेंगे जैसा कि इस हाथी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top