पानी में डूबती बच्ची को बचाने के लिए कुत्ते ने किया जो, वीडियो वायरल

girl drowning in water

वैसे तो आज के समय में लोग पालतू जानवरों को पालना काफी पसंद करते हैं। पालतू जानवर तो काफी प्यारे होते हैं, वह तुरंत ही हमारे साथ घुलमिल जाते हैं और हमारी काफी सुरक्षा भी करते हैं। पालतू जानवरों में तो सबसे पहले कुत्ता और बिल्ली का नाम ही आता है, लेकिन सबसे वफादार जानवर तो कुत्ता ही होता है और यह जानवर अपने घर के सदस्यों की पूरी सुरक्षा करता है, कोई भी दिक्कत होने पर यह अपनी जान की बाजी भी लगाने के लिए तैयार रहता है।

ठीक ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। जिसमें एक कुत्ते ने बच्ची की जान बचाने का जोरदार प्रयास किया।

जब कुत्ते ने दिखाई इंसानियत और बचाई जान-

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक छोटी सी प्यारी बच्ची समुद्र के किनारे खेल रही है। उसके आसपास ही उसका एक प्यारा सा कुत्ता भी है लेकिन बच्चे तो शरारती होते हैं। वह छोटी बच्ची भी किसी से कम नहीं थी। वह बच्ची जानबूझकर समुद्र के लहरों के साथ बहने का नाटक करने लगे। जिसे वहां पर मौजूद उस कुत्ते ने देखा लेकिन कुत्ते को क्या पता कि वह बच्ची नाटक कर रही है।

वह कुत्ता तुरंत ही उस छोटी बच्ची को बचाने के लिए वहां दौड़ कर गया और उसका कपड़ा पकड़कर उसे खींचने लगा। वाकई यह वीडियो काफी ज्यादा प्यारा लगता है। इंसान और जानवर के बीच प्यार को दिखाता हुआ। यह वीडियो दिल को छू जाने वाला है और कुत्ते द्वारा की गई है हरकत लोगों को काफी पसंद आ रही है।

आपको बता दें कि यह वीडियो यूट्यूब चैनल पर The pet collection नाम के अकाउंट पर शेयर किया गया है और इस वीडियो को अभी तक 2.6 लाख से भी ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है। तो दिल को छू जाने वाला वीडियो आपको कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top