आईएएस अधिकारी आखिर क्यों सब्जी बेचने पर हुआ मजबूर

भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी का पोस्ट काफी बड़ा होता है।इस पोस्ट को पाने के लिए लोग रात दिन मेहनत करके अपनी पढ़ाई करते हैं लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि एक आईएएस अधिकारी सब्जी बेचता हुआ, आपको दिखाई दे सुनने में ही कितना अजीब लगता है।

यूपी में एक ऐसी ही घटना सामने आई है। जहां एक आईएएस अधिकारी सब्जी बेचता हुआ दिखाई दिया और सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीर काफी तेजी से वायरल होने लगी। आईएएस अधिकारी ने इस पर जवाब देते हुए लोगों को इस तस्वीर के पीछे की असली वजह बताएं। तस्वीर में आप साफ तौर पर देख पाएंगे कि आईएएस अधिकारी दुकान पर सब्जियों को बेच रहा है और वहां ग्राहक उन सब्जियों को खरीद भी रहे हैं।

वह दुकान से कुछ दूरी पर आपको इनका जूता दी नजर आ जाएगा। आईएएस अधिकारी ने रात को यह फोटो अपने फेसबुक अकाउंट पर साझा किया लेकिन अगले ही दिन इसे डिलीट भी कर दिया। यह तस्वीर अब तक लाखों लोगों तक पहुंच गया है। वहीं इस तस्वीर के वायरल होने के बाद आईएएस अधिकारी अखिलेश मिश्रा को इस पर सफाई भी देनी पड़ गई।

आईएएस अधिकारी ने बताया कि वह रात के समय प्रयागराज से लौट रहे थे तो एक सब्जी की दुकान पर रुक गए। सब्जी बेचने वाली एक वृद्ध महिला थी और उसी ने प्रार्थना की कि वह कुछ देर में दुकान पर बैठे मैं अपने बच्चे को देख कर आती हूं। बुजुर्ग महिला के वापस आने तक दुकान पर सब्जियां खरीदने ग्राहक आ गए। उन्हीं के साथ आईएएस के दोस्त ने सब्जी दुकान पर बैठे हुए उनकी तस्वीर खींच ली और मोबाइल के फेसबुक पर इसे अपडेट कर दिया।

आपको बता दें कि आईएएस अधिकारी अखिलेश मिश्रा अक्सर लोगों की समस्याओं पर उन लोगों से चर्चा करते हुए आपको नजर आ ही जाएंगे। वैसे आपको आईएएस को इस तरह दुकान पर सब्जी बेचते हुए देखकर कैसा अनुभव हो रहा है, अपने कमेंट हमारे साथ शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top