आईएएस अधिकारी खुद किसान का वेश बनाकर खाद लेने पहुंचे और जमाखोरों को पकड़ा

सोशल मीडिया पर इस समय एक ऐसा मामला वायरल हो रहा है। जिसे सुनने के बाद सब हैरान है। दरअसल दुकानों पर किसानों के साथ हो रहे। धोखाधड़ी की जांच करने के लिए सब कलेक्टर जी सूर्या परवीन चंद खाद लेने खुद ही बाइक से दुकान पर पहुंचे। वायरल हुए तस्वीर में आप देख पाएंगे कि विजयवाड़ा के सब इंस्पेक्टर खुद ही बाइक लेकर उस पर खाद की बोरी लादे हुए हैं। वह किसान का वेश बदलकर kaikaluru और Mudinepalli मंडल की खाद की दुकानों पर खाद लेने पहुंचे थे।

एमआरपी से ज्यादा दाम पर बेच रहे थे दुकानदार

इस जांच के दौरान उन्होंने कई दुकानदार को डीएपी और यूरिया एमआरपी से ज्यादा दाम में बेचते पाएं। यहां तक कि वह बेचे जा रहे खादों का कोई बिल भी नहीं दे रहे थे। यहां तक कि उन्होंने खाद के गोदाम के गोदाम भर रखे थे। इसका मतलब यह कि वह जमाखोरी भी कर रखे थे।

@sushilTOI नाम के ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया गया है। इसमें आप आईएएस अधिकारी को एक नॉर्मल किसान की तरह बाइक पर सवार पीछे खाद लादे हुए देख सकते हैं और वह आईएएस अधिकारी परवीन चंद हैं। इनके इलाके के एक दुकानदार ने किसानों के साथ हो रहे धोखाधड़ी के विषय में शिकायत दर्ज करवाई थी। इस शिकायत के बाद उन्होंने खुद ही जांच करनी शुरू की और उन्होंने शुक्रवार को एक किसान का रूप लेकर खाद के दुकान पर पहुंचे थे।

दुकानदारों पर की कड़ी कार्रवाई

दुकानदारों की धोखाधड़ी को देखते हुए उन्होंने तो दुकानों को सीज कर दिया। जो यूरिया रुपए 266.50 का है। वह दुकानदार रुपए 280 का बेच रहे थे। इसके अलावा ग्राहकों को बिल भी नहीं दे रहे थे, साथ ही आधार डिटेल भी नहीं ले रहे थे।

इस कार्यवाही से आसपास के दुकानदार भी अब संभल गए हैं और फिलहाल के लिए ऐसी कार्रवाई करने से बच रहे हैं। लेकिन जमाखोरी को छुपाने की भी कोशिश की फिराक में है। कई दुकानों को सीज भी किया गया है आगे देखिए क्या कार्रवाई होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top