6 हेलीकॉप्टर ख़रीद लाया पंजाब का ‘कबाड़ वाला’, शहर पहुंचा तो देखने वालों की भीड़ लग गई

पंजाब, मानसा के रहने वाले जाने माने कबाड़ी मिट्ठू कबाड़ी के बेटे डिंपल अरोड़ा ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के सरसावा एयरबेस स्टेशन से एयरफोर्स के छह हेलीकाप्टर खरीदे हैं. बताते चलें कि इन हेलिकॉप्टर्स की कीमत 72 लाख रुपये है और प्रति हेलिकॉप्टर इनका भार 10 टन है.

इन हेलिकॉप्टर्स को ऑनलाइन बोली के माध्यम से खरीदा गया है. खरीदते ही इनमें से तीन हेलिकॉप्टर बिक गए और बचे तीन हेलिकॉप्टर्स को डिंपल सोमवार शाम को मानसा ले आए हैं. हेलिकॉप्टर्स के मानसा पहुंचते ही इसे देखने वालों की भीड़ जमा हो गई. अब लोग हेलीकॉप्टर साथ सेल्फी ले रहे हैं.

आपको बता दें कि डिंपल ने इन 6 हेलिकॉप्टर्स को 72 लाख में खरीदा उसी के साथ उनमें से तीन बेच भी दिया बचे तीन हेलीकॉप्टर को वो लेके अपने गॉंव चलें आये हैं। डिंपल बताते हैं कि ये धंधा उनका कोई नया नहीं है बल्कि साल 1988 में उनके पिता मिट्ठू ने ये काम शुरू किया था इतना ही नहीं अब ये काम डिंपल ने पूरे भारत मे फैला लिया है देश के कोने कोने से वो कबाड़ खरीदते हैं यही नहीं डिंपल बताते हैं कि उनकी छः एकड़ जमीन पर सिर्फ कबाड़ भरा पड़ा है.

ऑनलाइन हुई थी बोली
इन हेलीकॉप्टर को डिम्पल ने ऑनलाइन बोली लगा के खरीदा है, डिंपल कहते हैं कि जब लॉकडाउन में वो ऑनलाइन सर्च कर रहे तभी उन्हें इस नीलामी के बारे में पता चला और सबसे बड़ी बोली लगा के उन्होंने खरीद लिया.

तीन हेलिकॉप्टर तो खरीदने के कुछ समय बाद ही बिक गए. बकियों को डिंपल मानसा लाने वाले थे लेकिन लाकडाउन के चलते इन्हें लाने में देरी हो गई. अब बीते सोमवार की शाम इन तीनों हेलिकॉप्टर्स को ट्राले पर लाद कर मानसा लाया गया. सरसावा से मानसा लाने के लिए डिंपल को किराए के रूप में हर एक हेलिकॉप्टर के लिए 75 हजार रुपये चुकाने पड़े हैं. अब इन हेलिकॉप्टर्स को देखने के लिए लोग बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं. अपनी यादगारी के लिए लोग अपने बच्चों के साथ हेलीकाप्टर के पास खड़े हो कर फोटो व सेल्फी खूब मज़े में ले रहे हैं.

बिके 3 हेलीकॉप्टर.

डिंपल अरोड़ा के अनुसार एक हेलिकॉप्टर को लुधियाना रोड पर स्थित एक रिजार्ट मालिक ने खरीद लिया. जबकि दूसरा हेलिकॉप्टर चंडीगढ़ के एक व्यक्ति ने माॅडल के रूप में सजाने के लिए खरीदा है तथा तीसरा हेलिकॉप्टर मुंबई के एक फिल्म निर्माता ने खरीद लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top