मुकेश अंबानी अपने शेफ से लेकर माली तक को देते हैं सैलरी के साथ, यह सुविधाएं..

मुकेश अंबानी के परिवार को सभी जानते हैं। इनके घर में झाड़ू पोछा से लेकर माली तक रखे गए हैं तो जाहिर सी बात है कि उनकी सैलरी भी अच्छी खासी में ही होगी। आज हम इस सेक्शन में जानते हैं कि मुकेश अंबानी के घर में काम करने वाले ड्राइवर माली की सैलरी कितनी है और उन्हें कौन-कौन सी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती हैं।

वैसे तो अंबानी के घर में लजीज खाना बनाने वाले शेफ को इतनी सैलरी दी जाती है। जितनी इंजीनियर या फिर एमबीए प्रोफेशनल को भी मिला मुश्किल होता है। जानकारी के अनुसार मुकेश अंबानी के शेफ की सैलरी 1 महीने की ₹2 लाख है। मुकेश अंबानी का शेफ बहुत स्पेशल खाना बनाने की इतने पैसे लेता होगा, तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।

मुकेश वेजिटेरियन है और उन्हें खाने में सादा खाना ही पसंद है। सिर्फ शेफ ही नहीं बल्कि एंटीलिया में काम करने वाले हर कर्मचारी लगभग इतनी ही सैलरी हर महीने लेते है। एक आम आदमी के लिए यह जानकर हैरानी की बात है लेकिन शेफ की सैलरी जानकर हैरान मत होइए। मुकेश अंबानी अपने स्टाफ को सैलरी के साथ ही इंश्योरेंस और एजुकेशन अलाउंस भी देते हैं।

उससे भी बड़ी बात कि वह अपने स्टाफ के बच्चों को अमेरिका में पढ़ाई तक करवाते हैं। मुकेश अंबानी का शेफ या ड्राइवर बनना आसान काम नहीं होता। इसके लिए कई तरह की कसौटिओं से गुजरना पड़ता है। एक बार आपने वह सारी कसौटी पार कर ली, इसके बाद आप उनके यहां भारी सैलरी के साथ ही अनेक सुविधाओं का भी लाभ ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top