हिंदू लड़की मुस्लिम लड़के से शादी करने जा रही थी। हो चुकी थी पूरी तैयारी, लेकिन एक संत ने बदला लड़की का मन….

Hindu girl was going to marry a Muslim boy

सोशल मीडिया पर अक्सर कुछ खबरें ऐसी हो जाती हैं जिन्हें सुनने और देखने के बाद आश्चर्य का कोई ठिकाना नहीं होता है। वैसे भी सोशल मीडिया ऐसा माध्यम है जहां पर आप को नकारात्मक खबरें सुनने को जरूर मिलेंगे तो वही सकारात्मक खबरें भी पढ़ने को आराम से मिल जाएंगे। यह वह माध्यम है जहां हर समय कुछ नया देखने और सुनने को मिल ही जाएगा। ऐसा ही एक खबर काफी सुर्खियां बटोर रहा है और यह खबर धर्मांतरण की कई घटनाओं में से एक है।

आपने अपने आसपास या कभी देखा या सुना ही जरूर होगा कि लव जिहाद का मुद्दा अक्सर सामने आता रहता है। ऐसा ही एक खबर आया कर्नाटक से जहां मंगलुरु में रहने वाले एक हिंदु डॉक्टर लड़की एक मुस्लिम डॉक्टर लड़के से शादी करने जा रही थी और उसकी जिद के आगे उसके परिवार वालों को झुकना पड़ा और शादी की अनुमति भी देनी पड़े।

लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि लड़की का हृदय परिवर्तन हुआ और उसने मुस्लिम धर्म में शादी करने से मना कर दिया। हिंदू डॉक्टर लड़की ने मुस्लिम लड़के के प्रेम जाल में फंस कर किसी तरीके से अपने घरवालों को मनाया और फिर शादी की तैयारियां होनी शुरु होने लगी डेट फिक्स हुआ यहां तक कि कार्ड भी छप गया। Hindu Girl And Muslim Boy

लेकिन इसी बीच इस बात की खबर स्थानीय हिंदू संत व्रजदेही महाराज को लगी। इसके बाद वह लड़की के घर गए और उसको हिंदू धर्म के बारे में समझाया। लड़की ने जब उस संत के मुंह से हिंदू धर्म की महानता के बारे में सुना तो उसने न सिर्फ शादी करने से मना किया बल्कि लड़की को अपने किए पर खूब पछतावा हो रहा था।

लड़की तब मुस्लिम लड़के से शादी करने का विचार मन से त्याग दी। तब संत ने अपने हाथ से लड़की को जल से आचमन कराया और उसे और उसके मन की शुद्धि की। यह मुद्दा जब से सोशल मीडिया पर छाया तभी से लोग इस संत की तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने यहां तक भी कहा कि काश ऐसे संत और भी होते जो इस तरह का काम करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top