एक बटन और झरने से लेकर खूबसूरत पहाड़ियों के बीच नीता अंबानी का बाथरूम

Nita Ambani's bathroom

देश के मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर शख्स जो रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक हैं। इनकी शानो शौकत पूरी दुनिया में मशहूर है। मुकेश अंबानी अक्सर साधारण से कपड़े में नजर आते हैं तो वहीं नीता अंबानी ठाट बाट महंगे कपड़े उनके पास कई महीने और लग्जरी गाड़ियां हैं तो जूते कपड़े लिपस्टिक जैसी चीजों की महंगी लिस्ट है। इस मांगी लिस्ट में नीता अंबानी के घर में अंबानी परिवार का बाथरूम है, जिसमें आधुनिकता की वह तस्वीर देखने को मिलेगी। जिसे देख कर साधारण लोग तो चौंक ही जाएंगे।

अंबानी परिवार का आलीशान बाथरूम

नीता अंबानी अपने एंटीलिया बंगले पर अपने पति और दो बच्चों के साथ रहती हैं। यह मुंबई के सबसे महंगे इलाके साउथ मुंबई में है। 27 मंजिला एंटीलिया बंगले में 600 नौकर दिन रात काम करते हैं। वैसे तो कई लग्जरी बैडरूम और हॉल बंगले में है लेकिन अंबानी परिवार की खास बाथरूम के बारे में आज हम जानेंगे।

अंबानी परिवार का यह बाथरूम एक ऐसी जगह है जहां इंसान दिन का सिर्फ कुछ ही समय बिताता है। इसलिए जब वह घर बनाता है तो उसमें सबसे छोटा कमरा बाथरूम में होता है वह बाथरूम में कोई खास खर्चा नहीं करता है लेकिन अंबानी परिवार ने बाथरूम को खास बनाने के चक्कर में उस पर लाखों करोड़ों रुपए खर्च किए हैं आइए बताते हैं उनके बाथरूम की खास बातें…..

फुल ऑटोमेटिक बाथरूम

Nita Ambani Bathroom नीता अंबानी का ऑटोमैटिक बाथरूम, बाथरूम से जुड़ी कुछ  बातें @tapsmarket - YouTube

इस परिवार का बाथरूम पूर्ण रूप से स्वचालित है। इसमें कंप्यूटर सिस्टम लगा है जिसकी सहायता से आप रूम और पानी का टेंपरेचर सेट कर सकते हैं। बाथरूम के लाइटिंग इसी के द्वारा कम ज्यादा की जाती है और आसपास की दीवारों पर अलग-अलग जगहों के सीन भी सेट कर सकते हैं। यदि आप किसी झड़ने के किनारे नहाना चाहते हैं तो कंप्यूटर की सहायता से दीवारों पर जाने वाली वीडियो प्ले होने लगेगा। किसी पहाड़िया बर्फीले इलाके में नहाना चाहते हैं तो वह भी आप सेट कर सकते हैं। इस कंप्यूटर स्क्रीन सेवर फीचर का होता है नहाते समय आप अपने पसंदीदा संगीत भी सुन सकते हैं। इस बाथरूम को बनाने में जो भी खर्चा आया होगा, उस कीमत में हम अपने लिए एक शानदार बंगला बना सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top