एक बार फिर पुलिस ऑफिसर ने इंसानियत की मिसाल कायम करते हुए, रेल के ट्रैक पर गिरे शख्स को बचाने में अपनी जान की परवाह नहीं की

rl

जब आपके साथ भगवान हैं तो आपको कोई भी खतरा छू नहीं सकता है, कहा जाता है कि बचाने वाले को कौन मार सकता है जब बचाने वाला खुद भगवान हो। जहां मौत को देखकर किसी इंसान को बचाने की हिम्मत कोई नहीं कर पाता है। वही एक ऐसा फरिश्ता हुआ जिसने अपनी हिम्मत और काबिलियत से एक शख्स की जान बचाई। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है वाकया वीडियो ने इस वीडियो को पोस्ट किया है।

इस वीडियो में आप देखेंगे कि अमेरिका के न्यूयॉर्क के एक मेट्रो स्टेशन के ट्रैक पर एक शख्स गिरा पड़ा है और उसे बचाने के लिए पुलिस ऑफिसर और प्लेटफार्म पर खड़े एक आदमी ने दौड़ कर उसे सुरक्षित बचा लेते हैं। एक पुलिस ऑफिसर की नजर रेलवे ट्रैक पर गिरे शख्स पर पड़ी। पुलिस ऑफिसर बिना अपनी जान की परवाह किए ट्रैक पर चढ़ गया और वहीं खड़ा एक और आदमी भी पुलिस की मदद करने के लिए ट्रैक पर कूदकर इंसान को बचा लिया जो कुछ सेकंड में अपनी जान गवा देता। इंस्टाग्राम के NYPD पर यह वीडियो शेयर किया और कैप्शन में लिखा है कि पुलिस किसी भी कीमत पर न्यूयॉर्क की मदद करती है।

जांच में पता चला कि उस व्यक्ति को स्ट्रक्ट हैंगर की बीमारी है जिसके कारण वह अपना होश खो बैठा और मेट्रो की पटरी पर गिर गया।
उस इंसान को सुरक्षित बचाने वाले पुलिस अधिकारी की सोशल मीडिया पर काफी सराहना हो रही है तो वहीं उस अधिकारी ने अपने साथ उस नागरिक की जान को बचाने वाले शख्स की भी साहस के साथ उनकी मदद करने के लिए धन्यवाद दिया है।

इस वीडियो में रेस्क्यू ऑपरेशन की काफी लोगों ने खूब प्रशंसा की है और कमेंट सेक्शन में ढेर सारे अपने कमेंट शेयर भी किए हैं। जहां एक तरफ कमेंट सेक्शन में पुलिस ऑफिसर की तारीफ हो रही है तो वहीं वे उस शख्स की भी तारीफ करने से नहीं थक रहे हैं जिन्होंने बिना सोचे समझे ट्रैक पर कूदकर पुलिस अधिकारियों की मदद की।

watch video: 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by NYPD (@nypd)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top