साही को अपना निवाला बनाना चाह रहा था सांप लेकिन खुद ही हुआ मृत्यु का शिकार

porcupine or snake

सोशल मीडिया पर जानवरों से जुड़े तमाम वीडियो देखने को मिलते हैं इस धरती पर कितने जीव हैं जिनके विषय में हमें पूरी जानकारी ही नहीं है। हम तो केवल कुछ ही जीव को जान पाते हैं ऐसे बहुत सारे जीव है जिन्हें हमने देखा तक नहीं है। हां अब सोशल मीडिया का जमाना जरूर है जिसमें आपको अनेकों वीडियो देखने को मिल जाते है। जानवरों के अलग-अलग अचंभित कर देने वाले वीडियो के माध्यम से देखते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है जिसमें आप साही को देखेंगे। वैसे तो यह बेहद ही छोटा सा जानवर है लेकिन इसके पूरे शरीर पर कांटे निकले होते हैं। इस कांटों वाले से सांप ने पंगा ले लिया। उसकी यह गलती उस पर काफी भारी पड़ी।

साही से पंगा लेना पड़ा सब पर भारी

वायरल हो रहे वीडियो में आप देखेंगे साही को जो देखने में खरगोश की तरह लगता है लेकिन रंग खरगोश की तरह सफेद नहीं है लेकिन एक और पक्षी का भी इस पर रुप नजर आएगा। खरगोश के रूप में नजर आने वाला ऐसा ही के पीछे मोर के जैसे पंख भी हैं लेकिन यह पंख छोटे छोटे और कांटों भरे हैं और खतरा महसूस होने पर यह साही अपने इन कांटेदार पंखों को खोल देता है और अपने दुश्मन पर इन पंखों से ही बार करता है। जहरीले और कटीले यह पंख उनके दुश्मनों के लिए काफी खतरनाक हो जाता है और जान ले लेता है। ऐसा ही हुआ सांप के साथ जैसा अपने साही पर हमला किया तो उसके कांटेदार पंख उसके पूरे शरीर पर चूक गए और दर्द के मारे छटपटा रहे सांप के शरीर से खून भी निकलने लगता है।

सांप की स्थिति काफी खराब हो जाती है। सांप भी यही सोचा होगा कि उसने गलत जानवर पर हमला बोला, जिसे वह अपना शिकार बनाना चाह रहा था वह उसकी जान का हीं दुश्मन बन गया। इस वीडियो को यूट्यूब अकाउंट maiores do mundo पर शेयर किया गया है। दिल दहला देने वाले इस वीडियो को लाखों लोगों ने देखा है और हजारों लोगों ने पसंद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top