आसमान से हुई मछलियों की बारिश, यूपी के भदोही में देखने उमड़ी भीड़

rain of fish

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में मछलियों की हुई बारिश, भदोही में बारिश के साथ ही सैकड़ों मछलियां भी आसमान से आ गिरी। सड़क पर मछलियों को देख लो काफी हैरान हो गए। देखते ही देखते सड़क पर भीड़ लग गई। भदोही के चौरी क्षेत्र के कंधिया के पास बारिश की तरह पानी के साथ मछलियां गिरने लगी। जिससे देखकर लोग आश्चर्यचकित हो गए क्योंकि बारिश के पानी के साथ मछलियों का भी बरसना एक सामान्य लोगों के लिए बड़े ही आश्चर्य की बात है। वहीं जानकारों के लिए यह एक सामान्य घटना है। वैज्ञानिकों का कहना है कि क्षेत्र में चक्रवाती हवा के साथ निम्न दबाव बनने के कारण कभी-कभी ऐसी घटनाएं हो जाती हैं।

उमड़ी भीड़
बारिश के पानी में अगर एक तो मछलियां होती तो यह थोड़ा कम आश्चर्य की बात होती लेकिन वहां पर तो सैकड़ों छोटी-छोटी मछलियां बारिश के दौरान गिरने लगी। जिसे देखने के लिए सड़कों पर भारी भीड़ उमड़ गई ग्रामीणों ने इन मछलियों को उठाकर तालाब और आसपास के गड्ढों में फेंक दिया, जहां पानी भरा था ग्रामीणों ने बताया भी की मछलियों को गिरता देख सभी हैरान हो गए 50 किलो तक मछलियां इकट्ठा करके गांव वालों ने तालाब में छोड़ दिया।

बारिश में मछलियों का गिरना सभी के लिए हैरानी की बात
बारिश में मछलियों का गिरना सभी के लिए हैरानी की बात थी तो सभी इसे देखना चाहते थे। इसके लिए कोई छत पर तो कोई खेतों में तो कोई सड़क पर दौड़ रहा था। यह घटना बच्चों से लेकर बूढ़े सभी के लिए आश्चर्य की बात है क्योंकि कभी किसी ने बारिश के पानी के साथ मछलियों को भी गिरते हुए नहीं देखा था। यह मछलियां सामान्य मछलियों से अलग होने के साथ ही रंगीन और आकार में भी अलग थी।

विशेषज्ञों के अनुसार
मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि कभी-कभी निम्न दबाव क्षेत्र बनने के कारण नदियों तालाबों के पास बनी चक्रवाती हवा मछलियों को भी ले उड़ा ले जाती हैं और आसपास के क्षेत्रों में बारिश के दौरान ऐसा देखने को मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top