खंडहर बना आशियाना रंग लाया दोस्तों का साथ, अब एक रात में हो रही है लाखो की कमाई

purana

श्रीलंका के वेलिगामा में स्थित यह बंगला खंडहर में बदल चुका था। बंगला तकरीबन 1912 में एक आदमी ने अपनी पत्नी के लिए बनवाया था। जिसे 2010 में इंटीरियर डिजाइनर डीन शार्प ने अपने दोस्तों के साथ 22 करोड़ में खरीद लिया।

आज इस बंगले के 1 दिन का किराया ₹100000 है।
जब डीन ने इस बंगले को खरीदा तब लोगों ने इसे घाटे का सौदा बताया और कहा कि उन्हें इससे कोई भी मुनाफा नहीं हो सकता। पर कहते हैं ना अगर सच्ची दोस्ती, लगन और मेहनत साथ हो तो हर नामुमकिन काम आसान हो जाता है।

कुछ ऐसा ही हुआ डीन और उनके दोस्तों के साथ उन्होंने जब इस बंगले को खरीदा था। तब वह पूरी तरह से खंडहर में बदल चुका था। बंगले के छत पर पेड़ उगने लगे थे, लकडी़ के सामानों में दीमक लग चुकी थे, कमरों में चमगादडो़ का बसेरा था और किचन की टाइल्स भी खराब हो चुकी थी। 4 दोस्तों ने मिलकर खरीदा 100 साल पुराना खंडहर, अब 1 रात के लिए एक लाख किराया भरते हैं लोग 4 friends buy 100 year old broken house see how it looks after renovation– News18 Hindi

पर डीन और उनके दोस्तों ने हार नहीं मानी और 2011 में रिनोवेशन का काम शुरू किया, जो तकरीबन 4 साल तक चला। सबसे पहले इस खंडहर को तोड़ने में 4 महीने लगे और फिर पूरी तरह से कंस्ट्रक्शन का काम शुरू किया गया। आज यह खंडहर किसी सपनों के महल से कम नहीं है। बंगले के इंटीरियर को बहुत ही सिंपल रखा गया है। किचन और बैडरूम में धूप और हवा की आने जाने के लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। इस बंगले में एक ओपन गार्डन और 23 मीटर लंबा स्विमिंग पूल भी है। डीन और उनके दोस्तों ने अपने इस सपनों के महल का नाम “हलाला कांडा” रखा।

रिनोवेशन का काम पूरा होने के बाद डीन ने इस बंगले को रेंट पर दे दिया है। जहां लोग वैकेशन मनाने के लिए अपनी फैमिली के साथ आते हैं। इस बंगले में 5 बैडरूम, 5 बाथरूम और किचन है। यहां आराम से 12 लोग अपनी छुट्टियां बिता सकते हैं। इस बंगले के 1 दिन का किराया ₹100000 हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top