भगवान का दिखाएं एक और अजूबा, किसान के घर दो सिर वाले अनोखे जानवर का हुआ जन्म देखने उमड़ी भीड़

wonder of God

किसी न किसी दिन हमारे आसपास या समाज में कोई ऐसी घटना अवश्य ही घटित हो जाती है। जिसे सुनकर या देख कर हम अपनी आंखों पर विश्वास नहीं करते हैं और उन कार्यों को देख कर हम बस यही कह सकते हैं कि भगवान की माया भी असीम है।

इसी तरह आजकल सोशल मीडिया पर एक फोटो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें आप साफ-साफ देख सकते हैं कि एक जानवर के दो सिर है तथा जानवर को देखने से यह प्रतीत हो रहा है कि उसका मुंह गाय जैसा है और पीछे का हिस्सा सूअर जैसा लेकिन यह कैसे हो सकता है, तो चलिए हम इसके पीछे की सच्चाई को जानते हैं
यह घटना रूस की है।

इस जानवर की फोटो रूस की कई वेबसाइट पर अपलोड की गई थी और यह वही से काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वेबसाइट की छानबीन करने पर यह घटना शत प्रतिशत सच है। हाल ही में रूस में दो सिर वाले म्युटेंट बछड़े का जन्म हुआ है। जिस गाय ने इस बछड़े को जन्म दिया है। वह गाय काफी स्वस्थ थी और उसे और उसके ही एक किसान ने पाल रखा था।

विकास न होने के कारण हो गई मौत-

अंत में यह पता चला कि यह घटना तो सच है और यह रूस के खाकासिया के मटकेचिक गांव की है। जहां पर इस महीने में एक गाय ने एक अनोखे बछड़े को जन्म दिया था। जिसका पूरा शरीर गुलाबी रंग का था और उसके दो सिर थे, जो कि आपस में जुड़े हुए थे और चार पैर थे। वैसे तो ऐसा देखने को कभी नहीं मिला है लेकिन दुख की बात यह है कि बच्चे के जन्म लेते ही उसकी मौत हो गई। वैज्ञानिकों द्वारा जांच करने पर यह निष्कर्ष निकाला गया है कि शरीर का विकास अच्छी तरह से नहीं हो पाया। जिसके परिणाम स्वरूप हारमोंस को विकास होने का निश्चित समय नहीं मिल सका और बछड़े की मौत हो गई।

पहले ही मर गया बछड़ा-

आपको बता दें कि वायरल फोटो में बछड़े की आंखें बंद है। जब इस बछड़े ने जन्म लिया तो वह मरा हुआ ही था यानी कि बछड़े की मृत्यु गाय के पेट में ही हो गई थी। यह घटना सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है और लोग अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top