अब दुनिया जानेगी Facebook को नए नाम से मार्क जुकरबर्ग ने ऐलान किया नया नाम “Meta”

fb meta

फेसबुक में अपना नाम बदल दिया है। अब से दुनिया फेसबुक को मेटा के नाम से जानेगी। फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने एक मीटिंग के दौरान इसका ऐलान किया लंबे समय से फेसबुक के नाम के बदलने पर चर्चा चल रही थी और यह प्रक्रिया पूरी हुई। जिसमें फेसबुक का नया नाम मेटा कर दिया गया।

सोशल मीडिया फेसबुक अपने नाम को बदलकर Meta नाम कर दिया है। मार्क जुकरबर्ग का एलानमेटावर्स वाली दुनिया बनाने पर जोर देते हुए सोशल मीडिया फेसबुक का नाम बदला अभी तक पूरी दुनिया फेसबुक के नाम से ही इसे जानती थी लेकिन अब इस मीडिया को मेटा के नाम से जाना‌ जाएगा।

फेसबुक ने बदल लिया अपना नाम

मार्क जुकरबर्ग काफी समय से अपने सोशल मीडिया कंपनी को दोबारा से ब्राडिंग करना चाहते थे इसी के चलते हुए उन्होंने इसे एकदम अलग ही पहचान देने की सूची सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के तौर पर फेसबुक ना जाना जाए बल्कि उसे एक नई दिशा देते हुए फेसबुक का नाम बदलकर मेटा किया गया। कंपनी का फोकस अब एक मेटा वर्ष बनाने पर है जिसके जरिए एक ऐसी विजुअल्स दुनिया का आज होगा जो ट्रांसफर और कम्युनिकेशन के लिए अलग-अलग टूर का इस्तेमाल करें

नए नाम का मतलब क्या है
फेसबुक के फॉर्मल सिविक इंटीग्रिटी समिध चक्रवर्ती की तरफ से इस नए नाम का सुझाव दिया गया मार्क जुकरबर्ग पहले से ही वर्चुअल रियलिटी और आॅगमेंटेड सीआईडी में भारी निवेश कर रहे हैं तो इसमें निवेश में अगर उनकी सोशल मीडिया का नाम बदलकर मिटा कर दिया गया है तो यह उनके लिए कोई बड़ी बात नहीं है अब इसमें नाम के जरिए दुनिया के सामने खुद को सिर्फ एक सोशल मीडिया पर फार्म तक सीमित नहीं रखने वाले हैं मार्क जुकरबर्ग।

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top