सांप से हुई गलती और निगल गया गोल्फ बॉल को, हालत ऐसी बिगड़ी की…

snake made mistake

सांपों से जुड़ी वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिल जाते हैं। सांपो के विषय में जानकारी सोशल मीडिया से अच्छी खासी मिल सकती है। वैसे तो हम सभी को पता है सांप काटते हैं लेकिन यह केवल काटते ही नहीं कुछ ऐसी भी सांप है जो जीवों को निकल भी जाते हैं। अक्सर सांपों को देखते होंगे अंडों को निगलते हुए अक्सर सांप किसी दूसरे जानवरों के अंडों पर हमला बोलते हैं और उन्हें निगल जाते हैं। लेकिन एक सांप ने ऐसे में धोखे से गोल्फ की बॉल को निगल लिया फिर उसके बाद जो कुछ हुआ वह सोच कर भी डर जाए। यह घटना अमेरिका के नॉर्दन कोलोराडो की है जहां एक साथ में अंडा समझकर गोल्फ बॉल को ही निकल लिया और यह गोल्फ बॉल उस आपके ऊपरी हिस्से में फंस गया। नॉर्दन कोलोराडो वाइल्डलाइफ सेंटर ने इस घटना की जानकारी देते हुए कहा है रहने वाले सांप के बाढ़ में फंसने के बाद स्टाफ सदस्यों को उसकी मदद के लिए बुलाया गया।

सांप हुआ धोखे का शिकार

वाइल्ड लाइफ सेंटर ने अपने फेसबुक पर लिखा है फिलहाल हमें ऐसा रोजाना देखने को नहीं मिलता है। हमारी टीम को इसकी मदद करने के लिए बुलाया गया था। जिसने एक चिकन कॉर्प के भीतर दो गोल्फ बॉल्स को भी निकलने के बाद बाड़ में फंस गया था। सांप को यह गोल्फ बॉल खाने वाले अंडे लगे और गलती से निकल गया, उन्हें तस्वीर भी साझा करते हुए दिखाया है कि कैसे गोल्फ की गेंद सांप के शरीर के अंदर उभरी हुई दिखाई दे रही है।

30 मिनट के अंदर सांप के अंदर से गोल्फ बॉल्स निकाला गया

इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में वाइल्डलाइफ सेंटर ने लिखा है एक बार जब कर्मचारियों ने सांप को पकड़ लिया तो फिर उन्होंने देखा कि गोल्फ बाल सांप की आंतों में गंभीर रुकावट पैदा कर रहे हैं फिर उन्होंने विशेष तकनीकों का उपयोग करके सबकी मदद करने की। थीमी प्रतिक्रिया को करने केट और मिशेला को 30 मिनट लगे। यह गोल्फ बॉल सांप के भीतर गंभीर जीआई अवरोध पैदा कर रहे थे। सर्जरी करने से बचने के लिए उन्हें जल्दी और सुरक्षित रूप से निकाल दिया गया।

फेसबुक पर वायरल या वीडियो तेजी से देख रहे हैं। वाइल्डलाइफ अधिकारियों ने कहा कि सांप को कोई परेशानी नहीं हुई और अब तक वह बिल्कुल सही है। बेशक यह सब भूखा रहा होगा पारिस्थितिक तंत्र में संतुलन बनाए रखने में सांप महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वीडियो पर लोग अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top