कुएं में फंसे सांप को निकालने के लिए शख्स ने लगाया अपना दिमाग

snake trapped in well

आपस में सब की लड़ाई देखना बेहद ही भयानक और डरावना होगा सोच कर ही अंदर से हिल जाता है। सांपों से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को आने को मिलते हैं लेकिन कभी-कभी कुछ वीडियो ऐसे होते हैं‌ जिनमें सांपों का वह रूप देखने को मिल जाता है जिन्हें देखने के बाद इन सांपों से और भी दूर रहने में ही भलाई समझा जाता है। वैसे तो सांपों को जंगलों में ही देखा जाता है लेकिन यह सांप कभी-कभी घरों में भी आ जाते हैं फिर इन्हें पकड़ना यानी मौत के मुंह में हाथ लगाना होता है लेकिन कुछ ऐसे दिलदार और बेहद ही हिम्मत वाले इंसान होते हैं, जो इंसाफ को कोई रेस्क्यू कर लेते हैं और जंगलों में सुरक्षित स्थान पर छोड़ देते हैं। ऐसा ही एक वीडियो देखने को मिला।

कुएं में फंसा सांप

वायरल हो रहे वीडियो में आप देखेंगे एक शख्स रस्सी की मदद से कुएं में उतर रहा है। जहां पर सांप होने की सूचना उन्हें मिली और वह शख्स उन सांपों को रेस्क्यू करने के लिए वहां पहुंचे। जब वह कुएं में उतरे वहां पर उन्हें अनेकों सांप मिले। कुएं में काफी देर तक साफ और शख्स के बीच जद्दोजहद चलती रही है। लेकिन इस बेहद हिम्मत इंसान ने सांपों को बाहर निकालकर उसकी तो जान बचाई ही गांव वालों को भी सुरक्षित किया। आप देख सकते हैं उन्हें वह थैली में भरकर कुएं से बाहर निकालते हैं जहां पर इन सांपों को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी है। सांपों को देखकर सभी की हालत खराब है वहीं इसमें कचर ने भी बताया कि ऐसे साहब यह जहरीले होते हैं। इन्हें खुद ही रेस्क्यू करने की कोशिश कभी ना करें एक्सपर्ट की सहायता ले और सुरक्षित रहे।

इस वीडियो को देखकर कई लोग शख्स की तारीफ कर रहे हैं। जिसे यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है लेकिन इस बहादुरी पर लोग अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। हजारों लोगों ने इस वीडियो को पसंद किया तो लाखों लोगों ने देखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top