सोशल डिस्टेंसिंग किंग को, नहीं पता दुनिया भर में सोशल डिस्टेंसिंग की वजह…

ds

20 साल बाद गुफा से निकला आदमी है, पूछा करोना क्या चीज है? जी हां, हम बात कर रहे हैं सर्बिया में रहने वाले एक शख्स कि जो पिछले 20 सालों में गुफा में अपना जीवन व्यतीत कर रहा था। सोशल डिस्टेंसिंग किंग के नाम से मशहूर हो रहे, पैंटा पेट्रोविक 70 साल के हैं और पिछले 20 साल से पैंटा साउथ सर्बिया के स्टेरा प्लानिना पहाड़ों पर रह रहे थे।

हम सभी जानते हैं कि दुनिया में दो तरह के लोग होते हैं। पहले वो जो खुद में अपना जीवन व्यतीत करना पसंद करते हैं, जिन्हें हम इंट्रोवर्ट कहते हैं। वहीं दूसरी ओर एस्ट्रोवर्ट, वह लोग जो लोगों से मिलना, समाज में घूमना और अपनी बात दूसरों से करना पसंद करते हैं। लेकिन हमने आज तक ऐसा कोई इंट्रोवर्ट व्यक्ति नहीं देखा होगा, जो अपने परिवार, रिश्तेदार व समाज से तंग आकर अकेले अपना जीवन व्यतीत करने के लिए पहाड़ों पर चल जाए और उसे वहां असीम शांति प्राप्त हो। शायद यही कारण है, जिसकी वजह से पैंटा पेट्रोविक को सोशल डिस्टेंसिंग किंग कहा जा रहा है। लेकिन इस सोशल डिस्टेंसिंग किंग को यह नहीं पता कि पूरी दुनिया में सोशल डिस्टेंसिंग का कारण क्या है?

जी हां, जब पैंटा पेट्रोविक 20 साल बाद पहाड़ियों को छोड़कर कुछ समय पहले वापस आने तब उन्होंने लोगों के बीच कुछ अजीब हरकतें देखी। लोगों ने मार्क्स पहने हुए थे, वह एक दूसरे से दूरी बनाए अपना काम कर रहे थे। पेट्रोविक को यह सारी चीजें अजीब लगी लेकिन फिर उन्होंने लोगों से इसकी वजह पूछी तो उन्हें कोरोनावायरस का पता चला। man lived in caves for 20 years 2

कोरोनावायरस की विस्तृत जानकारी पाने के बाद पेट्रोविक में सबसे पहले वैक्सीन लगाई। वहीं दुनिया भर के लोगों से अपील की कि वह भी वैक्सीन जल्द से जल्द लगवाएं क्योंकि कोरोनावायरस जैसी बीमारी से यूं ही नहीं बचा जा सकता। पेट्रोविक कहते हैं कि वह अपनी दोनों डोज ले चुके हैं, वहीं तीसरी बूस्टर डोज के लिए तैयारी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top