लाखो की कीमत में बिकते हैं ये चार पत्तियां, घर में लगाने से आर्थिक समस्याएं होंगी दूर…

mahnga

पुरानी मान्यताओं के अनुसार हम यह भली-भांति जानते हैं कि हमारे देश में पौधों की पूजा की जाती है और अपने घर परिवार की सुख शांति के लिए प्रार्थना की जाती है। इतना ही नहीं पेड़ पौधे हमारे आसपास के वातावरण के साथ-साथ हमारे जीवन को भी स्वस्थ बनाते हैं। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए, हमें ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए। जिससे हम और हमारे आगे आने वाले पीढ़ी शुद्ध वातावरण का आनंद ले सकें।

हमने अक्सर ऐसा देखा है कि लोग यह बोलकर बचते आए हैं, कि उनके पास बागवानी करने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है। लेकिन बीते दिनों में लॉकडाउन के दौरान लोगों ने अपनी छतों और बारांदों पर ऐसी बागवानी की जिसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे।

यह बागबानी सिर्फ हमारे ही देश में नहीं बल्कि विश्व के कई देशों में की गई है। जिसका एक उदाहरण हम आपके सामने प्रस्तुत करने जा रहे हैं। OMG; लाखों की कीमत में बिका यह 4 पत्ते वाला दुर्लभ पौधा बना हुआ है  सुर्ख़ियों का विषय - Stress Buster

न्यूजीलैंड में लॉकडाउन के दौरान एक व्यक्ति ने अपने घर पर बागवानी में एक ऐसा पौधा लगाया, जिसका दाम सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। यह पौधे की कीमत एक दो हजार का नहीं बल्कि पूरे 6 लाख का है, जी हां आपने सही सुना 6,00,000 यह पौधा कोई आम पौधा नहीं है। इसकी प्रजाति बहुत ही दुर्लभ है इस पौधे की खासियत है कि यह अपना रंग हमेशा बदलता रहता है और इस पौधे में तीन पत्तियां है।इस पौधे का नाम “रिफीडोफोरा टेट्रास्पर्मा” है।

यह पौधा घर में आई आर्थिक समस्याओं को दूर करता है और सुख शांति प्रदान करता है। इस पौधे की मांग विदेशों के कई देशों में है।

इस पौधे की शुरुआती कीमत न्यूजीलैंड डॉलर के हिसाब से 4 लाख 77 हजार थी। पर इसे बोली में इसे 5 लाख 98 हजार में एक व्यक्ति ने खरीद कर अपने नाम किया। इस पौधे का बदलता रंग बच्चों को अपनी ओर आकर्षित करता है और बच्चे भी इस पौधे की देखभाल बहुत खुशी से करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top