अनोखा पक्षी जम्हाई लेते छाया इंटरनेट पर वीडियो देख लोगों हैरान

unique bird

अगर आपसे कहा जाए कि आपने कभी पक्षियों को हम इंसानों की तरह जम्हाई लेते हुए देखे हैं तो शायद ही कोई हां कहे क्योंकि पक्षियों का जम्हाई लेना है कैसा मोमेंट है जो शायद किसी ने नहीं देखा हो लेकिन सोशल मीडिया ऐसा प्लेटफॉर्म बन चुका है। जहां आप बड़ी से बड़ी अच्छे भाव को देख सकते हैं। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक बच्ची जम्हाई लेते हुए देखा गया। जिसके बाद यह सोशल मीडिया पर छा गया है और चारों तरफ इसकी चर्चाएं हो रही हैं।

दरअसल नींद आने पर या फिर पूरी महसूस होने पर अक्सर लोग जम्हाई लेते हैं। जब कोई किसी को जम्हाई लेते देखे तो दूसरे को भी उबासी आने लगता है। इंसानों को आपने अक्सर उबासी लेते देखा ही होगा लेकिन क्या आपने कभी किसी पक्षी को इंसानों की भांति जम्हाई लेते हुए देखा है। एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें आप एक पक्षी को जम्हाई देते देखेंगे। वीडियो में इमू पक्षी को आप देखेंगे जो जम्हाई लेते हुए नजर आ रहा है। जिसके बाद सभी का ध्यान उसकी तरफ खींचा चला गया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bindi Irwin (@bindisueirwin)

सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है जो इंस्टाग्राम पर बिंदी इरविन न्यू शेयर किया है। जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है तीनों की जम्हाई सबसे कमाल की है बताया जा रहा है कि जिस जगह पर इमो जम्हाई ले रहा है। वह एक चिड़ियाघर है जिसके प्रबंधन की जिम्मेदारी बिंदी इरविन और उनकी मां टेरी और भाई रॉबर्ट की है। इस वीडियो पर 32 हजार से ज्यादा लाइक आ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top