AK 47 को जब सांप ने निगल लिया देखिए तस्वीरें और जानिए वायरल तस्वीर की सच्चाई

s

सोशल मीडिया पर आए दिन सांप से जुड़े हुए वीडियोस और फोटोस शेयर हुआ करते हैं लेकिन इस बार बड़ा ही अजीब मामला सामने आया है। जिसमें सांप की तस्वीर को देखेंगे तो आप खुद ही हैरान हो जाएंगे। यह दिलचस्प तस्वीर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। इस तस्वीर में आप देख पाएंगे कि जमीन पर एक सांप फैला हुआ है। जिसके शरीर में एके 47 को ही निगल लिया और उसके शरीर के बीच का भाग आकार में एके-47 की तरह ही दिखने लगा है।

इस फोटो को पोस्ट करने वाले ने लिखा है “उसमें एक सांप ने एके-47 राइफल निकाल लिया कितना बहादुर सांप है”।

इंडिया टुडे के फेक न्यूज वॉर रुम नेट सर्च कर पाया कि सोशल मीडिया पर जो फोटो वायरल हो रहा है। वह असली सांप का नहीं बल्कि रूसी आर्टिस्ट वसीली स्लोनोव की रबड़ से बनी एक कलाकृति है। जिसका तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग इसे असली सांप मानकर लगातार पोस्ट भी कर रहे हैं। उन्हीं में से कुछ लोग काफी हैरान भी हैं कि क्या यह साफ सचमुच का है और सांप भला कैसे एके-47 निकल सकता है।

तस्वीर की सच्चाई
सोशल मीडिया पर जो तस्वीर वायरल हो रहा है दरअसल आठ वेबसाइट में बतौर कलाकृति बिक्री के लिए पोस्ट किया हुआ है इससे पता चलता है कि यह नकली सांप है रिवर्स सर्च करने से आर्टसी नाम कीआर्ट वेबसाइट पर यह तस्वीर मिली यहां इसका नाम AK-Python लिखा गया है और नीचे यह भी उल्लेख किया गया है कि यह कलाकृति रबड़ से बनी हुई है और इसे वसीली नाम के रूसी आर्टिस्ट ने बनाया है और यह कलाकृति साल 2019 में बनाई गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top