पति के देहांत के बाद महिला ने गाया से रचाई शादी, बच्चों से कहा इसे पिता मानो

woman married to Gaia

भारतीय सभ्यता में गाय को भगवान का दर्जा दिया जाता है और उसको माता के नाम से बुलाते हैं। पूजा सेवा करते हैं लेकिन अगर विदेशों की बात की जाए तो विदेशों में गाय भी हर जानवरों की तरह ही सामान्य है। बल्कि इससे मार कर इसका मांस भी खाया जाता है। लेकिन कभी-कभी उन विदेशियों में भी कोई ऐसा इंसान होता है जो गाय को निस्वार्थ प्रेम करता है। ऐसी ही एक महिला की कहानी है जो विदेश में रहते हुए भी गाय को निस्वार्थ प्रेम करती हैं। उसे शादी भी कर ले उन्होंने अपने बच्चों से कहा कि यह मेरा पति है तुम लोग इसे पिता मानो।

पूरी रीति रिवाज से की शादी

महिला कंबोडिया देश की रहने वाली हैं क्राटी प्रांत में रहने वाली महिला ने पूरे रीति-रिवाज से गाय से शादी की है। शादी करने के बाद वह गाय का पूरा ख्याल रखती है। उसके साथ ही भोजन करती हैं यहां तक कि उसे अपने हाथों से ही खिलाती है।

महिला और कार्य के बीच है बहुत प्रेम
महिला को गाय के साथ काफी लगाव हो गया है। गाय को भी उसी तरह महिला से काफी लगाव हो गया है। महिला कायको अपने पति की तरह ही रखती है और उसका पूरा ध्यान देती है।

शादी करने का कारण
महिला गाय को अपने पति का पुनर्जन्म समझती है। इसीलिए उसने उससे शादी भी की महिला के पति का देहांत काफी समय पहले हो गया था और उसी समय गाय का जन्म हुआ था

ऐसे में महिला को लगता है कि उसका पति गाय के रूप में जन्म दिया है और इसी के चलते उसने जैसे शादी के बाद महिला गाय को एकदम पति के रूप में मानते हो और पति की वस्तुओं को गाय को दे देती है। वह गाय के साथ ही अपना पूरा समय बिताती है। जब लोगों को इस बारे में पता चला तो कुछ नहीं तो खूब तारीफ की, तो कुछ लोगों ने मजाक भी उड़ाया। हालांकि लकी महिला गाय से भावनात्मक तौर पर जुड़ी हुई है ,तो मजाक उड़ाने से अच्छा है कि उनकी भावनाओं को समझे और उसका कद्र करें वैसे आपका इस मामले में क्या राय है कमेंट कर जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top