जम्मू-कश्मीरः पुंछ में चल रही मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक सहयोगी गिरफ्तार

army

जम्मू कश्मीर में मिले आतंकवादी हुआ मुठभेड़ दो आतंकी ढेर तथा एक उनका सहयोगी हुआ गिरफ्तार ।

जी हाँ ,जम्मू कश्मीर के पुंछ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए हैं वहीं उनके एक सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया गया है। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया।हम आपको बता दें कि मुगल रोड डुगरान इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों द्वारा तलाशी अभियान चलाया गया था। इसी दौरान खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। जिसके बाद हमारे जवानों ने मोर्चा संभाला और मुठभेड़ शुरू हो गई।इसके बाद एलईटी के दो पाकिस्तानी आतंकियों को पूंछ में ढेर कर दिया गया है। उनकी पहचान साजिद और बिलाल के रूप में हुई है। आतंकियों के पास से दो एके-47 राइफल , एक यूजीबीएल और एक सेटफोन रिकवर किया गया है।

jammu kasmir

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक आतंकियों को हथियार डालने अर्थात समर्पण करने का मौका दिया गया, बावजूद इसके आतंकियों की ओर से सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। इस मुठभेड़ में एक स्थानीय और दो पाकिस्तानी आतंकी घिरे हुए थे, जिनमें से दो को सुरक्षाबलों ने मार गिराया और एक गिरफ्तार कर लिया गया है।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने रविवार को बताया कि आतंकवादियों के एक समूह ने हाल ही में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की। उनके साथ जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में मुगल रोड के पास मुठभेड़ चल रही थी।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के साथ संपर्क स्थापित किया गया। मुठभेड़ पुंछ जिले के डुगरान पोशाना इलाके में चल रही थी। तीन दिन पहले तीन आतंकवादी पाकिस्तान से बॉर्डर पार कर शोपियां की ओर जा रहे थे।  एक इनपुट के आधार पर पुलिस पार्टियां उनका पीछा करते हुए शुक्रवार को मुठभेड़ स्थल पहुंची लेकिन बर्फबारी के कारण ऑपरेशन शुरू नहीं कर सकीं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रमुख ने कहा कि रविवार दोपहर को आतंकियों से संपर्क कर उन्हें आत्मसमर्पण का प्रस्ताव दिया गया था। यहां कुल तीन आतंकी हैं, जिसमें एक स्थानीय व्यक्ति और दो पाकिस्तानी शामिल हैं। आत्मसमर्पण के प्रस्ताव के बदले उन्होंने कॉर्डन टीम पर गोलियां चला दीं, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सेना की स्थानीय इकाई भी इस संयुक्त अभियान का हिस्सा है। जिससे हमें आतंकियों को रोकने के लिए सदा चौकन्ना रहना पडेगा।

0 thoughts on “जम्मू-कश्मीरः पुंछ में चल रही मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक सहयोगी गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top