11 साल की जुड़वा बहनें मॉडलिंग की दुनिया में बड़े-बड़े को पीछे छोड़ते हुए आगे बढ़ रही… तस्वीर देखकर…..

kb

जब कोई महिला मां बनने वाली होती हैं तो बहुत कम संभावना होती है कि उन्हें जुड़वा बच्चे पैदा होंगे। आज भी हम अगर किसी जुड़वा बच्चों को देख लेते हैं तो उनमें से किसी एक को पहचानना बहुत कठिन होता है। जुड़वा बच्चों की खासियत होती है कि उन्हें कोई भी अंतर नहीं होता है। जिससे उन्हें पहचानना और भी कठिन हो जाता है।

इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहने वाली एक 11 साल की दो जुड़वा बच्चे जिनका नाम अवा मेरी और लेह रोज है। इनका जन्म 2010 में लॉस एंजिल्स में हुआ था और उनके माता का नाम जैकी और पिता का नाम केल्विन है। बचपन से ही यह दोनों देखने में बहुत सुंदर और क्यूट लगती थी। इन दोनों को देखने पर सभी व्यक्ति यही कहते थे कि यह बड़ी होकर जरूर मॉडल ही बनेंगी।

jhg

आज यह दोनों बहने काफी बड़ी किड मॉडल बन गई हैं और इस काम में उनके माता-पिता भी इन्हीं काफी प्रोत्साहित करते हैं। आपको बता दें कि वह इतनी कम उम्र में कैलेंडर शूट एडवरटाइजमेंट्स और कपड़ों की ब्रांडेड के लिए मॉडल करती हैं जो कि काफी सराहनीय और प्रशंसनीय है।

आप इन दोनों की खूबसूरती फोटो में देख ही सकते हैं। इनकी छोटी भूरी आंखें, सुनहरे बाल किसी का भी मन मोह सकती हैं। यही कारण है कि यह मॉडलिंग के क्षेत्र में इतनी प्रसिद्ध हो गई हैं। इनको मॉडल बनाने में सबसे बड़ा हाथ उनकी माता का था और जैकी को पहले से ही 2 साल का एक बेटा था तो उनके ऊपर तीनों बच्चों की जिम्मेदारी आ गई थी।

जैकी दोनोें को मॉडल बनाना चाहती थी और लोग उन्हें यही सलाह देते थे कि उनकी दोनों बेटियां मॉडल बनने के लिए बहुत अच्छे हैं। इसलिए जब उनकी बेटियां थोड़ी बड़े हुए तो उन्होंने एंजेलिक एक मॉडल एजेंसी में उनका नाम लिखवाया और मॉडल एजेंसी ने उन लड़कियों को तुरंत ही साइन कर लिया और धीरे-धीरे वह प्रसिद्ध होती चली गई।उनकी रुचि भी मॉडलिंग में बढ़ती गई और आज वह किड्स मॉडलिंग में सबसे प्रसिद्ध मॉडल्स में से एक हैं। आज वह बड़ी-बड़ी कंपनियों के लिए मॉडलिंग करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top