प्लेन उड़ते ही चला गया शेख के मोबाइल का नेटवर्क, पायलट से कहा- लैंड करवाओ!

sC

लगभग हर कोई जानता है कि प्लेन में यात्रा करते समय मोबाइल फ़ोन को फ्लाइट मोड में कर लेना चाहिए उससे किसी तरह के शॉर्टसर्किट का खतरा नहीं रहता क्योंकि जब प्लेन बादलों में पहुच जाती है तब सेल्युलर नेटवर्क फ्रीक्वेंसी अधिक हो जाती है इसकी वजह से शॉर्टसर्किट का डर भी रहता है या आपके फ़ोन का कोई पार्ट भी खराब हो सकता है और अगर ये सब भी नहीं होता तो एक काम तो होगा कि आपके मोबाइल फ़ोन में नेटवर्क नहीं रहेगा क्योंकि 20 से 30 हज़ार फिट ऊपर प्लेन में नेटवर्क होना अभी असम्भव है, ऐसे में एक शख्स ने इसी बात पर जम के हंगामा किया तो आइए जानते हैं कहानी विस्तार से.

बीच आसमान में शेख ने नेटवर्क नहीं होने के कारण काफी हंगामा किया दरअसल बोस्टन (Boston) से सैन जुआन, पुएर्तो रीको ( San Juan, Puerto Rico) के लिए उड़ान भरने वाली जेटब्लू फ्लाइट (JetBlue Flight) में अचानक हंगामा मच गया. इस फ्लाइट से ट्रेवल कर रहे शेख खलील एल डहर ने जमकर बवाल मचाया. दरअसल, प्लेन के उड़ान भरते ही शेख के मोबाइल का नेटवर्क चला गया था. हालांकि ये सबके साथ होता है.

आपने कई बार फ्लाइट से ट्रेवल किया होगा. ज्यादातर लोगों को इस बात की जानकारी तो होगी ही कि फ्लाइट से ट्रेवल करने के दौरान मोबाइल फोन का नेटवर्क चला जाता है. ये बेहद कॉमन बात है. क्योंकि ये सब जानते हैं हालांकि इसके अलावा उड़ान भरने के दौरान भी एयर होस्टेस लोगों से फोन को फ्लाइट मोड पर डालने की रिक्वेस्ट करती हैं. ऐसा फोन के सिग्नल की वजह से प्लेन की उड़ान में आने वाले दिक्कत के कारण होता है. लेकिन हाल ही में बोस्टन से उड़ान भरने वाली एक फ्लाइट (Weird Flight Incident) में जो हुआ, वो हैरान करने वाला था.

आपको बताते चलें कि ये मामला 22 सितंबर का है. जेटब्लू की फ्लाइट (Jetblue Flight) में अचानक हंगामा मच गया. ये फ्लाइट बोस्टन से सैन जुआन, पुएर्तो रीको जा रही थी. इस फ्लाइट से खलील नाम का शेख ट्रेवल कर रहा था. अचानक प्लेन में उसे एक कॉल लगाने का ख्याल आया. जब उसने फोन लगाने की कोशिश की तो मोबाइल फ़ोन में नेटवर्क ना होने की वजह से उसका कॉल कनेक्ट नहीं हुआ. इस बात से खलील बेहद चिढ़ गया. उसने फ्लाइट में हंगामा करना शुरू कर दिया. ना सिर्फ उसने हंगामा किया बल्कि फ्लाइट अटेंडेंट को मारने की धमकी भी देने लगा. साथ ही को प्लेन लैंड कराने की हिदायत देने लगा.

बीच आसमान में किया नाटक
एक खबर के मुताबिक़, शख्स ने कॉल ना लगने पर हंगामा किया था. उसने किसी को कॉल मिलाया लेकिन आसमान में नेटवर्क ना होने की वजह से उसका कॉल नहीं लगा. इसके बाद खलील ने हंगामा कर दिया. उसने क्रू मेंबर्स के साथ बहस की. साथ ही कॉकपिट में जाकर पायलट से प्लेन की लैंडिंग करवाने को कहने लगा. शख्स ने फ्लाइट में मौजूद एक मेल क्रू मेंबर की छाती पर लात मार उसे घायल भी कर दिया.

अरबी में दे रहा था धमकी
बताते चलें कि खलील इस पूरी घटना के दौरान अरबी और स्पेनिश में गालियां दे रहा था. वो सभी को जान से मारने की धमकी दे रहा था. उसने एक क्रू मेंबर का गला भी दबा दिया था. इसके बाद बाकी के क्रू मेम्बर्स ने मिलकर शेख को पकड़ा और प्लेन की लैंडिंग तक उसे बांधकर रखा. फ्लाइट के लैंड करने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया. मामले की जांच चल रही है शेख को पुलिस हिरासत ने रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top