मछली के 860 वोल्ट बिजली के झटके को सह नहीं पाया, मगरमच्छ और तड़प कर गई जान, वीडियो वायरल

z

मगरमच्छ को पानी का राजा कहिए लीजिए शहंशाह का है जो कुछ भी कह दीजिए अगर पानी में रहना है तो कहते हैं कि मगर एक नहीं लेना चाहिए और यह कहावत का मतलब तो सभी समझ ही कहेंगे लेकिन कभी-कभी कहा कि उल्टी भी पड़ जाती हैं और ऐसा ही हुआ एक मगरमच्छ के साथ दरअसल मगरमच्छ दिनांक जाने ही 860 वोल्ट बिजली का झटका देने वाली मछली पर हमला कर दिया

वायरल वीडियो
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो देख पाएंगे कि किस तरह जब बड़े में मछली को दबाए मगरमच्छ पानी में तड़प रहा है। इस वीडियो को देखने वाले भी हैरान हैं। वैसे तो बहुत सारे लोगों को करंट करंट मारने वाली मछली के विषय में तो पता ही नहीं था इसलिए इस वीडियो को देखने के बाद बस ज्यादा ही हैरान है।

हमला मगरमच्छ पर पड़ा भारी
आईपीएस रुपिन शर्मा द्वारा टि्वटर पर पोस्ट किए गए वीडियो में आप देख पाएंगे कि पानी के किनारे एक ईल मछली और मगरमच्छ के दूसरे के बेहद करीब है, ऐसा लगता है कि पानी से बाहर आना चाहती है। वही मगरमच्छ उस पर हमला करने का इंतजार कर रहा है। किसी भी जैसे ही मगरमच्छ इनको अपनी जब रिलीज बताता है तो उसे करंट के झटके लगना और उसका पूरा शरीर कांपने लगता है।

विशाल का मगरमच्छ है करंट के झटके खाने के बाद पानी नहीं असहाय हो जाता और धड़कने लगता है ईल के जबड़े में मधझी फंसी रहती है जिस वजह से एक दोनों एक दूसरे से अलग नहीं हो पाते हैं कुछ देर तड़पने के बाद मगरमच्छ का शरीर पकड़ कर शांत हो जाता है

तड़प तड़प कर हुई मौत मगरमच्छ की

860 वोल्ट का झटका लगने के बाद मगरमच्छ की तड़प तड़प कर मौत हो गई व उसके जबड़े में मछली भी दम तोड़ देती है। इस घटना के दौरान वहीं पर एक शख्स अपने फोन के कैमरे से इसे इसका एक वीडियो बना लेता है।इसको मगरमच्छ नहीं आ मछली किस तरह समझा और उसकी मौत का कारण भी बन गई।

घर मछली के लिए भी खतरनाक
मछली खुद को खतरे में पाते ही 860 वॉट का करंट पैदा करती है और अगर ऐसे में कोई व्यस्त इंसान भी आ जाए तो उसे तुरंत ही अपनी जान से हाथ धोना पड़ेगा। यह मछलियां काफी खतरनाक होती हैं, इसका एहसास तो वीडियो देखने के बाद हर किसी को हो गया होगा। इसी वीडियो को देखने के बाद एक यूजर ने लिखा है। यह जानकारी मुझे पहली बार मिली तो दूसरे ने देखा वीडियो कहां का है कौन से देश का है।

क्या आपको ऐसे मछली के विषय में पता था अगर हां तो कमेंट कर हमें भी बताए।

watch video: 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top