केबीसी में ₹5 करोड़ जीतने के बाद भी सुशील कुमार हुए कंगाल, ये है सुशील कुमार की दुखभरी दास्तान

kbc

कहते हैं जब किस्मत साथ देती है तो आप फर्श से अर्श पर चले जाते हैं और जब किस्मत साथ नहीं देती है तो अर्श से फर्श पर आने में आपको वक्त भी नहीं लगता है और ऐसा ही कुछ हुआ टीवी में सबसे फेमस क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति के विनर सुशील कुमार के साथ।

कौन बनेगा करोड़पति को सदी के महानायक कहे जाने वाले एक्टर अमिताभ बच्चन होस्ट करते हैं। केबीसी में आने वाले लोगों का बुद्धि परीक्षण के साथ यह भी अनुमान लग जाता कि उनके पास ज्ञान का कितना भंडार अर्जित है और इसी भंडार से पूछे गए सवालों का जवाब देकर वे धनराशि जीतते हैं। अपने बुद्धि के बल पर केबीसी में 5 करोड़ रुपए तक धनराशि जीत सकते हैं। 5 करोड़ रुपए की धनराशि जीतने वाले एक ऐसे ही कंटेंस्टेंट थे सुशील कुमार जिन्होंने केबीसी का हिस्सा बन जीते थे 5 करोड़ रुपए।

बिहार के सुशील कुमार

बिहार के सुशील कुमार की प्रतिभा के कायल हुए थे अमिताभ बच्चन और वे 5 करोड़ रुपए की रकम सुशील कुमार की जिंदगी भी बदल दी थी और उनके बुरे दिन समाप्त हो गए थे। सुशील कुमार ने एक फेसबुक पोस्ट में बताया कि कौन बनेगा करोड़पति में जीतने के बाद उनका बुरा समय समाप्त होने की बजाय बुरा समय शुरू हुआ और जल्द ही वह कंगाल भी हो गए।

उन्होंने पोस्ट में लिखा है कि 2015 से 2016 तक समय मेरे लिए काफी मुश्किल रहा लोकल सेलिब्रिटी होने के नाते मैं बिहार में अलग-अलग जगहों पर 10 से 15 शो करता था। इस बीच में अपनी पढ़ाई से भी काफी दूर होता रहा और उस समय में मीडिया को काफी गंभीरता से लेता था। असल में कई बार पत्रकार मेरे बारे में लिखते और मेरा इंटरव्यू लेते मुझे उनसे बात करने का कोई एक्सपीरियंस नहीं था लेकिन फिर भी मैं उन्हें अपने बिजनेस और अन्य चीजों के बारे में बता दिया करता था ताकि लोगों को यह ना लगे कि मैं बेरोजगार हूं।सुशील कुमार

फिलहाल मेरा बिजनेस कुछ दिनों से काफी खराब हो चला है। केबीसी जीतने के बाद मैं भलाई करने वाला इंसान बन गया था और मुझे बिना किसी को बताए डोनेशन देना पसंद था। मैं 1 महीने में कई इवेंट अटेंड करता और उन पैसों को डोनेट कर देता जिसकी वजह से कई बार लोगों ने मुझे धोखा भी दिया। जिसके बारे में मुझे बहुत देर से पता चला पढ़ाई से दूरी होने की वजह से मैं दूसरों से बात करने में भी संकोच करने लगा और जिसकी वजह से मैं काफी परेशान हो गया हूं।

शायद इसीलिए कहा गया है कि शिक्षा आपका सबसे बड़ा धन है जिसे कोई आपसे धोखे से भी नहीं ले सकता और जिसके बल पर आप अपने कार्य में सफल अवश्य होंगे।
तो हमें अपनी शिक्षा को सर्वोपरि रखना चाहिए।पहले शिक्षा उसके बाद काम अगर आप शिक्षित होकर किसी भी काम की शुरुआत करेंगे तो उसमें आपको कभी भी हानि देखने को नहीं मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top