तृतीय विश्व युद्ध करा सकते हैं एलियन… न्यूक्लियर हथियारों पर कर लिया था कब्जा…. अमेरिकी वैज्ञानिकों ने किया खुलासा

i

एलियंस के बारे में सुनने और जानने में हमारी दिलचस्पी हमेशा से ही रही है और कई बार एलियंस से संबंधित कुछ ऐसी बातें खुलकर सामने आती हैं जो कि काफी हैरान कर देने वाले होते हैं। ऐसा माना जाता है कि एलियंस के बारे में सबसे ज्यादा जानकारी अमेरिकी सेना को ही है और इसी से संबंधित एक किस्सा निकल कर सामने आया है।

अमेरिकी वायु सेना में वरिष्ठ पद पर काम कर चुके एक अधिकारी ने एलियन को लेकर एक बड़ी बात कही है। उन्होंने बताया कि हमारी मानव सभ्यता के लिए काफी बड़ा खतरा बन सकते हैं और इनके कारण ही स्थिति विश्वयुद्ध भी हो सकता है।

एलियंस ने की थी हथियारों से छेड़छाड़-
अमेरिका के पूर्व एयर फोर्स ऑफिसर रॉबर्ट सालास ने यह बात कही कि जब वह 24 मार्च 1967 को मोंटाना के माल्मस्ट्रोम बेस पर अपनी ड्यूटी कर रहे थे तो उनके द्वारा चलाई जा रही 10 इंटरकॉन्टिनेंटल बैलेस्टिक मिसाइल खुद ही डीएक्टिवेट हो गई। उन्होंने हैरानी जताते हुए यह बताया कि इससे कुछ दिन पहले यानी 16 मार्च 1967 को भी ऐसा ही एक वाकया हुआ था। जब मिसाइलों ने खुद ही काम करना बंद कर दिया था।

उन्होंने यह दावा किया है कि यूएफओ ने परमाणु ठिकानों पर हथियार प्रणालियों को निष्क्रिय किया और उन मिसाइलों को लॉन्च भी कर दिया गया था लेकिन काउंटिंग के शुरू होने से पहले ही उसे रोक लिया गया था। इस घटना के पश्चात सभी ऑफिसरों का मानना यही था कि इसके पीछे एलियंस का हाथ हो सकता है ।

यह घटना दो बार होने के पश्चात कई सारे सेना अध्यक्ष ने इसकी जांच भी की लेकिन कुछ सामने नहीं आया और अंततः यही माना गया कि इसके पीछे एलियंस का हाथ है। अब सालास के साथ चार अमेरिकी एयरपोर्ट्स ऑफ इसरो ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाने का फैसला किया है यहां पर वह कुछ खुफिया दस्तावेजों और एलियंस से जुड़े कई मामलों को मीडिया के सामने पेश करेंगे।

उन सभी अधिकारियों का यह मानना है कि पिछले कई घटनाओं के पीछे एलियंस का हाथ हो सकता है। जिसमें से मिसाइलों का निष्क्रिय हो जाना काफी अहम है। वह प्रेस कॉन्फ्रेंस के द्वारा अमेरिकी संसद का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करना चाहते हैं ताकि इस पूरे मामले की सही रूप से जांच हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top