परिवार के सभी सदस्य एक ही कमरे में बैठक कर रहे थे बात, अचानक दूसरे कमरे से आई आवाज, देखा तो उड़ गए होश

b

मुसीबत आने होती है तो बिना बुलाए और कहीं भी आ जाती है, उसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत ही नहीं पड़ती। आप अपने घर में भी है और मुसीबत आना है तो आ ही जाएगी। ऐसा ही हुआ एक परिवार के साथ जो सामान्य रोज की तरह अब एक ही कमरे में बैठकर आपस में बात ही कर रहे थे कि तभी उन्हें बगल वाले कमरे से कुछ अजीब सी आवाज सुनाई देने लगी तो सभी सोचने लगे कि आगे कमरे में है क्या?

जिसकी आवाज सुनाई दे रही है क्योंकि परिवार के सभी सदस्य एक साथ एक ही कमरे में सोए थे तो फिर दूसरे कमरे से आवाज आना सबके लिए आश्चर्य की बात हो गई कि आखिर हैं कौन?
जब परिवार के सदस्य दूसरे कमरे में गए तो उनके आश्चर्य का कोई ठिकाना ही नहीं रहा। यह मामला कनाडा के अल्बर्टा के फोर्ट मैकमरे का है। यहां रेड्डी फैमिली के साथ एक बड़ा ही अजीब हादशा हो गया।

वे आराम से परिवार के सभी सदस्यों के साथ एक ही कमरे में बैठे थे कि अचानक उन्हें उन्हीं के घर के हॉल से आवाज आने लगी जब वहां पहुंचे तो उन्होंने सामने 605 का मोटा ताजा भालू खड़ा देखा जो घर की दीवारों को स्क्रैच कर रहा था और परिवार वालों को यही आवाज सुनाई दे रही थी अपने घर में अचानक इतने बड़े बालों को देखकर व्यक्ति फैमिली तो घबरा गई और उन्हें अपनी आंखों पर विश्वास ही नहीं हुआ कि आखिर इतना बड़ा भालू उनके घर में घुसा कैसे?

जब तक उन्हें पता चलता तब तक भालू हॉल के सभी सामानों को बिखेर चुका था और जोर-जोर से खर्राटे मारता हुआ, टहल रहा था।परिवार ने CBC Edmonton’s Radio Active से बात कर उन्हें अपने घर के भालू होने के बात बताते हुए कहा कि सबसे पहले उनके छोटे बेटे और फिर बाद में बड़े बेटे ने भालू को घर में देखा। इस बालों को अपने घर से निकालने के लिए उन्होंने पड़ोसियों की मदद ली और सभी ने मिलकर हॉल के चारों तरफ बैरिकेड लगा दिया। एक दरवाजा खुला रखा जिससे भालू बाहर निकल जाए।

आधे घंटे की मशक्कत के बाद बाहर चला गया और बाद में जब घर वालों ने देखा जांच की तो पता चला कि भालू खिड़की तोड़कर अंदर घूसा था। इस इलाके में भालू घूमता रहता है क्योंकि भारी मात्रा में दिखे जाते है लेकिन किसी के घर में घुस जाना यह घटना बड़ा ही आश्चर्यजनक था। इस घटना के बाद Alberta Fish and Wildlife की ओर से ट्रिक लगाया गया है ताकि भालू दोबारा ना आ सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top