शहीद गज्जन सिंह की पत्नी चीख कर बोली ओए उठ जा, मैंनू तो देख ले एक वारी अभी फरवरी माह में ही पहनी थी लाल जोड़ा

r

अगर देखा जाए तो देश में सबसे कठिन नौकरी जवान की ही होती है क्योंकि उनके जीवन का कोई ठिकाना नहीं होता है। आए दिन ही आतंकवादी जम्मू कश्मीर पर आतंकी हमले करवाते ही रहते हैं और उनका मुंह तोड़ जवाब हमारी भारतीय सेना जरूर देती है। लेकिन 11 अक्टूबर यानी सोमवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकी हमले करवाए थे जिसमें की हमारे 5 जवान शहीद हो गए थे। इन जवानों में रोपण के रहने वाले गज्जन सिंह भी शामिल थे।

जब यह सूचना उनके घर वालों को पहुंची तो उनके घर वालों समेत उनकी पत्नी का रो रोकर बुरा हाल था। 13 अक्टूबर को उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई और इस यात्रा में उनकी पत्नी रोते हुए बार-बार उनसे यही बात कह रही थी कि ‘ओए उठ जा…. मैंनू तो देख ले एक वारी….’उनकी इन सब बातों को सुनकर वहां पर मौजूद सभी लोग अपनी आंखों से आंसू नहीं रोक पाए।

आपको बता दें कि इस वर्ष फरवरी में ही गज्जन सिंह ने अपनी पत्नी हरप्रीत कौर के संग शादी की थी और उनकी शादी बड़े ही धूमधाम से हुई थी। जब इनकी शादी हुई थी तब यह दंपति सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में थे क्योंकि गज्जन सिंह ने अपनी शादी में किसान यूनियन का झंडा लेकर और अपने पत्नी को ट्रैक्टर पर बिठाकर घर लाए थे। इनकी यह तस्वीरें एक बार फिर से चर्चा में है।

अभी हाल ही में गज्जन सिंह अपने घर आए थे क्योंकि उनके भाई की शादी थी और उन्होंने अपने परिवार के साथ काफी इंजॉय भी किया। लेकिन किसे पता था कि अब गज्जन सिंह अपने परिवार से कभी नहीं मिल पाएंगे। जब गज्जन सिंह के पार्थिव शरीर की अंतिम विदाई हो रही थी। तब वहां पर जनसैलाब उमड़ गया था। सभी लोग गज्जन सिंह को अंतिम विदाई देने आए थे। उनकी पत्नी के साथ साथ उनके पिता का भी रोकर बुरा हाल हो गया था। वह बस जैसे-तैसे अपने बेटे का अंतिम संस्कार कर रहे थे।

सबसे बड़ी बात तो यह है कि उनकी मां को बेटे के मृत्यु के बारे में नहीं बताया गया है क्योंकि उनकी मां बहुत ज्यादा बीमार रहती हैं। अगर उन्हें इस बारे में बताया गया तो उनकी हालत और बिगड़ जाती। गज्जन सिंह की शहादत से जुड़ी तस्वीरें सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है और लोग उन्हें देश की शान बता रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top