4 साल के बच्चे की हरकत से मां की जान जाने से बची, बुलाना पड़ा पुलिस

d

बच्चे हमेशा बचपन से ही नटखट होते हैं। उनकी शैतानियां सभी पेरेंट्स को परेशान करती है । लेकिन अनजाने में हुई उनकी गलती के लिए उन्हें समझाना और वह आगे ऐसा ना करें ऐसी सीख देने के अलावा और कोई विकल्प ही नहीं होता। लेकिन कभी-कभी अनजाने में हुई गलतियां बहुत बड़ी हो जाती है और ऐसा ही एक घटना निकल कर सामने आई है। जहां पर एक बच्चे ने अपनी मां की जान को खतरे में डाल दिया।

मां के गले में फंसा साइकिल का चैन-
दरअसल बच्चे ने अपनी मां के गले में साइकिल के लॉक को फिट कर दिया था और बाद में वह पासवर्ड कॉन्बिनेशन को भी भूल गया और वह लॉक टाइट होने के कारण मां का गला घुटने लगा।
यह घटना चीन के जियांगसू प्रोविंस की है यहां पर एक 4 साल के बच्चे अनजाने में अपनी मां की जान को खतरे में डाल दिया। जब उस बच्चे ने लॉक को अपनी मां के गले में फिट किया तो उसकी मां को जरा भी अंदाजा नहीं था कि उनका बच्चा है ऐसा करेगा। वह अपने कामों में व्यस्त थी और उन्होंने इस बात को सीरियस नहीं लिया क्योंकि वह उस लॉक का नंबर भी जानती थी, जिससे वह उसे आसानी से खोल सकती थी।

बच्चे ने लॉक कॉन्बिनेशन को बदला और भूल गया –
परेशानी तब बढ़ गई जब मां ने पुराने लॉक कंबीनेशन कोई यूज़ किया लेकिन वह लॉक खुला ही नहीं क्योंकि उनके बच्चे ने उसे बदल दिया था और बाद में भूल गया।

घर में किसी और के मौजूद ना होने की वजह से मां ने तुरंत पुलिस को कॉल किया और अपनी जान बचाने के लिए बुलाया। पुलिस और स्थानीय फायरफाइटर्स से तुरंत ही वहां पहुंचे और उनकी गले को बचाने के लिए डोलिया रखा और वायर को धीरे-धीरे काटकर उनकी जान बचाई।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है लोगों के बच्चे के इस हरकत को देखकर काफी अचंभित हो गए हैं। कई लोग या कमेंट कर रहे हैं कि बच्चों को उनके डिसिप्लिन में रहना हर माता-पिता को सिखाना ही चाहिए अन्यथा ऐसा ही परिणाम आगे देखने को भी मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top