चलती दो पहिया गाड़ी पर अचानक आया सांप, चालक ने जान बचाने के लिए लगाई छलांग

h

वैसे तो इस साल कुछ खास बारिश नहीं हुई लेकिन ठंडी हवाएं चलना शुरू हो गई है। अभी भी बहुत सारे जगहों पर कड़ाके की गर्मी पड़ रही है और आपको तो पता ही है कि इस गर्मी में सांपों का देखा जाना लाजमी है। आए दिन हमें सांपों से जुड़ी कोई दुर्घटना सुनने को मिल ही जाती है। ऐसी ही एक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से हो रही है।

आपको बता दें कि यह घटना मंगलवार को देर शाम को हुई। इस घटना में एक गाड़ी चालक शाम को अपने घर की ओर निकल रहा था, तभी झिंझरी मार्ग पर दो पहिया गाड़ी में अचानक से साफ आ गया। जिससे वाहन चलाने वाला व्यक्ति बहुत ज्यादा घबरा गया। वह अपनी जान बचाने के लिए उस गाड़ी पर से छलांग लगा दिया। ऐसा उसने हड़बड़ाहट और परेशानी में आकर किया लेकिन खुशी की बात यह है कि उस व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई और वह बिल्कुल सुरक्षित है।

इस घटना के होने के बाद उस व्यक्ति ने अपने मित्र को फोन लगाया। उनका मित्र सर्पों का विशेषज्ञ हैं, जिनका नाम विवेक शर्मा है। वह तुरंत अपने मित्र को बचाने के लिए मौके पर पहुंच गए। उन्होंने उस दोपहिए में से सांप को निकाला और रोड की तरफ फेंक दिया और सांप आस पास की झाड़ियों की ओर चला गया। इस घटना में सभी लोग सुरक्षित हैं।
सर्प विशेषज्ञ विवेक से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हमें हमेशा सतर्क रहना चाहिए और अपने बुद्धि विवेक से काम लेना चाहिए। ऐसे मौकों पर हमें कभी घबराना नहीं चाहिए एवं सतर्कता बरतनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि इस गर्मी में सांप अक्सर ही जंगलों से होकर हमारे आस पास आ जाते हैं, इसलिए अगर हम कभी भी गाड़ी चलाएं तो हमेशा एक बार जांच कर ले क्योंकि वाहन खड़े रहने के समय उसके अंदर सांप छिप जाता है और ऐसी घटनाएं हमें आए दिन सुनने को मिलती रहती हैं। इसलिए हमें खुद से सावधानी बरतनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top