गुस्साया कोबरा सांप उड़कर काटा शख्स को, वीडियो देखकर डर जाएंगे

Angry cobra bites a person by flying snake

सोशल मीडिया पर आपको सांपों से जुड़े हुए वीडियो एक से बढ़कर एक देखने को मिलेंगे। इन सांपों में किंग कोबरा सांप सबसे खतरनाक माना जाता है और इसकी लंबाई 1 से डेढ़ मीटर तक होती है। कोबरा परिवार में 300 प्रकार के सांप होते हैं इनका जहर इंसान के तंत्रिका तंत्र पर असर करता है। जिससे इंसानों की मृत्यु भी हो जाती है।

भारत को सांपों का देश भी कहा जाता है लेकिन अमेरिका में सांपों के काटने से सबसे ज्यादा मृत्यु होती है। WHO के अनुसार दुनिया भर में हर साल 7 दशमी की 50 लाख घटनाएं होती रहती हैं। इन घटनाओं में 1 लाख लोगों की मृत्यु भी होती है। आज एक ऐसे वीडियो हम आपके लिए लाए हैं। जिसे देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कैसे कोबरा सांप हमला करता है, लेकिन इस भाई साहब को इस कोबरा सांप का कोई विशेष असर नहीं होता है।

वायरल हो रहे वीडियो में आप देखेंगे एक शख्स शीशे में बंद कोबरा सांप को बाहर निकालता है। ऐसा लग रहा है वह कोबरा सांप अंडे को सेह रहा है। आप देखेंगे अंडें के आकार के बड़े-बड़े गोलों को घेरे में है यह शख्स उन्हें वहां से हटाने की कोशिश करता है। जिसके वजह से वह कोबरा इस शख्स पर बार-बार हमला करता है।

यह शख्स अपने आपको बचाने की पूरी कोशिश में रहता है लेकिन अचानक से कोबरा इस शख्स के मुंह को पकड़कर नोंच लेता है। जिससे आप देखेंगे उनके होठों के नीचे से खून भी निकल रहे हैं और वह सांप उड़ कर लोगों को काटने की पूरी कोशिश करता है। आप देखेंगे कि यह शख्स इतना बहादुर है कि वह कोबरा सांप की पूरी मुंह को खुले हुए भाग को सब को कैमरे में दिखाने की पूरी कोशिश कर रहा है।

यह शख्स यह दिल जले हैं कोबरा सांप के इस भयानक हमले नंनंन वहां मौजूद के और शख्स काफी डरा भी है। उसकी तो बिल्कुल भी हिम्मत नहीं हो रही। इस सब के पास जाने के लिए किन यह शख्स उस सब को फिर ले जाकर शीशे में बंद करने की कोशिश तो करता है, लेकिन वह सांप दोबारा से बाहर आ जाता है। इस वीडियो को यूट्यूब अकाउंट @jayPrehisroricpets से शेयर किया गया है। जिससे लोग खूब देख रहे हैं। दिल दहला देने वाले इस वीडियो को एक करोड़ से ज्यादा बार देखा गया है और 79 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top