मोर पर हमला करना सांप पर पड़ा ऐसा भारी कि अधमरी सी हो गई हालत

Attacking the peacock was so heavy on the snake

सोशल मीडिया पर सांपों से जुड़े वीडियो आपको देखने को मिल जाएगा। वैसे तो सांप को शांत ही देखा जाता है। लेकिन जब उन्हें खतरे का आभास होता है तो फिर वह अपने वार से किसी को छोड़ते नहीं है। जैसा कि सबको पता है सांप के काटने से मृत्यु तो निश्चित होती है तो ऐसे में हर कोई सांप से बच कर रहना ही पसंद करता है। सांप भी अकेले ही रहना पसंद करते हैं ताकि उन पर किसी की नजर ना पड़ पाए। लेकिन कभी-कभी यह सांप जानवरों को अपना शिकार बनाने के लिए उन पर हमला कर देते हैं। लेकिन जैसा कि सभी जानते हैं कभी कभी शिकारी जानवर पर उनका शिकार ही भारी पड़ जाता है। ऐसा ही एक सांप के साथ भी हुआ।

सांप और मोरों के बीच जबरदस्त लड़ाई

वायरल हो रहे वीडियो में आप देखेंगे एक सांप और उसके आसपास कई मोर हैं। सांप मोरों पर हमला करता है लेकिन मोर अपने पंखों और अपने शरीर की बनावट की वजह से इधर-उधर हटकर अपने आपको बचा लेते हैं। लेकिन वह मोर सांप को यूंही छोड़ने वालों में से नहीं थे।उन्होंने अपने नुकीले चोंच से सांप पर पीछे से हमला करना शुरू किया। जब मोरो के हमले से सांप पर चोट होने लगी तो वह और भी बौखला गया लेकिन उसका यह बौखलाहट किसी काम नहीं आया। मोर चोंच से जिस तरह से उस सांप पर लगातार हमला करते रहे सांप के शरीर पर अनेकों चोट के निशान बन गए।

वीडियो में आप देखेंगे सांप बुरी तरीके से घायल हो चुका है। मोर के हमले ने सांप को घायल कर दिया। मोरों के हमले ने सांप को अधमरा बना दिया। जिस सांप को देखकर ही इंसान और जानवर दूर भागते हैं। इन मोरों ने अपने नुकीले चोंच से ऐसा चोट दिया कि सांप एकदम सुस्त हो गया। इस बेहद ही रोचक लड़ाई का वीडियो सोशल मीडिया के यूट्यूब चैनल newspeople से शेयर किया गया है। सांप और मोर के इस रोचक वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स जमकर देख रहे हैं और इस पर अपनी प्रतिक्रिया के साथ हैरानी की इमोजी भी सेंड कर रहे हैं। हर कोई ऐसे भयंकर से जंग को देखकर हैरानी जता रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top