एक शख्स के घर को अपना आशियाना बना रखा था कोबरा रेस्क्यू टीम भी इन सांपों को निकालते हो गई परेशान

Cobra Rescue

सोशल मीडिया पर सांपों से जुड़े कई वीडियो देखने को मिलते हैं। कुछ वीडियो देखकर सांपों को लेकर मानसिकता बदलती है तो कुछ वीडियो ऐसी भयानक और डरावनी होते हैं। जिन्हें देखने के बाद और भी डर बन जाता है। दरअसल कभी यह सांप घरों में भी जाकर छिप जाते हैं। जिसकी खबर होने के बाद घर वालों की तो हालत खराब होती है। पूरे गांव में एक दहसत सी बन जाती है क्योंकि अगर यह सब एक घर से निकला और दूसरे घर में घुस गया तो फिर किसी को पता भी नहीं चलता। ऐसे में डरना तो लाजमी है सांप का ही एक वीडियो देखने को मिला जहां आप एक कोबरा सांप तो देखेंगे लेकिन यह अकेला नहीं पूरे परिवार के साथ वहां मौजूद है।

मिट्टी के अंदर मिला सांप का एक घर जहां था पूरा परिवार

उड़ीसा के भद्रक जिले का एक वीडियो सामने आया है। जहां एक गांव में मिट्टी के घर में सांप ने अपना आशियाना बसा रखा था। घर के सदस्यों को जैसे ही सांप के होने की खबर लगी उन्होंने तुरंत इन सांपों को रेस्क्यू करने के लिए रेस्क्यूवर मिर्जा आरिफ को बुलाते हैं। मिर्जा आरिफ घर में जाते हैं तो उस घर के सारे सामान को बाहर निकालने को बोलते हैं फिर जिस जगह पर सांप को दिखा गया था। वहां खुदाई की जाती है खुदाई के दौरान कोबरा सांप के बच्चे मिलते हैं। आरिफ सांप के बच्चों को एक बाल्टी में रखते हैं और फिर से खुदाई आगे बढ़ा देते हैं। दोबारा की खुदाई में एक बड़ा कोबरा भी दिखता है जिसे आरिफ पकड़ कर अलग डिब्बे में बंद कर देते हैं। जैसे-जैसे खुदाई होती जाती है वैसे वैसे सांप बाहर आने लगते हैं। मादा कोबरा के पकड़े जाने के बाद एक-एक करके कोबरा के बच्चे बाहर निकलना शुरू करते हैं लगातार लगभग 9 कोबरा के बच्चों को आरिफ ने पकड़ा।

घर की महिला से पता चला कि उन्होंने तीन बड़े सांपों को घर में देखा है लेकिन दो और सांपों को रेस्क्यू नहीं किया जा सका क्योंकि वे कहां छिपे है इसका पता ही नहीं चल पाया। आरिफ इस पूरे परिवार को अपने साथ ले जाते हैं ताकि उन्हें एक घने जंगल में ले जाकर छोड़ सकें और यह बेजुबान अपनी जिंदगी जी सकें। इस रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो यूट्यूब चैनल Mirza MD Arif पर शेयर किया गया है। वीडियो पर 17 मिलियन व्यूज आए हैं और 1लाख 6 हजार लाइक आ चुके हैं। वीडियो देखने के बाद लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top