कौवे ने नल को खोलने का किया अच्छा प्रयास और बुझाई अपनी प्यास

crow made a good effort to open the tap

प्यासे कौवे की कहानी सभी ने सुननी है। कौवा प्यास बुझाने के लिए इधर उधर भटक रहा था। इधर उधर भटकने के बाद उसकी नजर एक घड़ी में रखे थोड़े से पानी में पड़ी, काफी प्रयास के बाद भी उसका चोंच पानी तक नहीं पहुंचा तो उसे समझ नहीं आ रहा था कि उस तक पहुंचा कैसे जाए?

काफी सोचने के बाद कौवे ने अपने चोंच से एक के बाद एक कंकड़ घड़े में डालने लगा। जिससे पानी का स्तर ऊपर हो गया। इस प्रकार उसने अपने दिमाग से पानी पी लिया। इससे यह बात तो एकदम से जाहिर होता है कि कौवे के पास दिमाग तो जरूर है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसको देखकर आप कौवे के दिमाग से एक बार फिर से वाकिफ हो जाएंगे। इस बार कौवे ने‌ कंकड़ न डालकर सीधे नल को ही खुलकर अपनी प्यास बुझाई। वीडियो में आप देखेंगे एक कौवा कहीं से उड़ता हुआ आकर नल पर बैठता है और पानी पीने के लिए वह अपने पंजे और चोंच से टोटी को खोलने का प्रयास करता है।

हैरान करने वाली बात तो यह है कि कौवे को यह पता है कि नल को खोलने पर उसमें से पानी आता है। तभी ना वह नल को खोलने का प्रयास कर रहा था। कभी न कभी कौवे ने इंसान को ऐसा करते हुए देखा था। जिससे उससे इस बात का पता था कि इसे खोलते ही पानी आएगा।

इस वीडियो को ट्विटर @Vidur ji नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है और कैप्शन में लिखा गया है। जल जीवन मिशन-हर घर जल हर घर में शुद्ध नल का पानी कोई भी सीधे नल से पी सकता है।
30 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 30000 से अधिक बार देखा जा चुका है। जिसे सैकड़ों लोगों ने लाइक किया है और कमेंट्स भी दिया है। आपको कैसा लगा कौवे का यह प्रयास कमेंट बॉक्स में लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top