अगर आप भी आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो यह संकेत आपको दिला सकते हैं धन लाभ

ज्योतिष शास्त्र एक ऐसा शास्त्र जो हमारे आगे आने वाले भविष्य के संकेत हमारे सामने प्रस्तुत करता है अगर हम इन संकेतों पर ध्यान दें तो भविष्य में होने वाले कुछ घटनाओं के विषय में हम पहले से ही जान जाएंगे। ऐसे ही बरसों पहले के लोग भी इन्हीं संकेतों से अपने भविष्य के विषय में जाते थे।

ऐसे ही आर्थिक लाभ से जुड़े कुछ संकेत ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमें धनलक्ष्मी के लाभ के संकेत देते हैं तो आइए हम भी जानते हैं ऐसे संकेतों के विषय में :-

चिड़िया का घोंसला
अगर आपके घर की छत पर चिड़िया घोंसला बना दे तो समझ ले कि आपको धन लाभ होने वाला है। चिड़ियों का घर की छत पर घोंसला बनाना काफी शुभ माना जाता है। जिस घर में चिड़िया घोंसला बनाती है उस घर में धन की कभी कमी नहीं होती है।

हाथ में खुजली
अगर आप के दाहिने हाथ में लगातार कई दिनों तक खुजली होती है तो यह आर्थिक लाभ के संकेत हैं। शास्त्रों के अनुसार हाथ में खुजली होने पर समझ लीजिए कि आपके जीवन में धन योग बन रहे हैं और जल्द ही आपको धन लाभ होगा।

चींटियों का दिखना
वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर में काले रंग की चीटियां निकले या घेरा बना लें या फिर कुछ खाती हुई नजर आ जाए तो यह धन प्राप्ति का संकेत है। घर में चीटियों का निकलना शुभ होता है और अगर चीटियां निकले तो आप इन्हें आटे में चीनी मिलाकर खाने को दें इन्हें मारने की भूल ना करें।

छिपकलियों का दिखना
घर में छिपकली का होना बेहद शुभ संकेतों में गिना जाता है। अगर आपके घर में आपको एक साथ तीन छिपकलियां दिख जाए तो समझ लीजिए कि कहीं से पैसा आने वाला है और आपके घर में पैसों को लेकर तंगी भी समाप्त होने वाली है। अगर यह छिपकली जमीन पर चले तो यह काफी शुभ संकेत होते हैं।

उल्लू का घर आना
उल्लू मां लक्ष्मी का वाहन है। मां लक्ष्मी जब भी धरती पर भ्रमण करती हैं तो उल्लू पर सवारी करती हैं इसीलिए उल्लू का आना मां लक्ष्मी के आने का संकेत होता है। जिस घर में रात के समय उल्लू आए वहां पर मां लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे घरों में कभी भी धन की कमी नहीं होती और बेशुमार दौलत मिलती है

शंख की आवाज
शंख को भगवान विष्णु से जुड़ा माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार घर में शंख होने से भगवान विष्णु की कृपा हमेशा बनी रहती है और वही अगर आर्थिक शंख की आवाज सुनाई दे तो यह आर्थिक लाभ के संकेत हैं। शंख की ध्वनि शाम के समय सुनाई दे तो आप बहुत जल्द ही धनवान होने वाले हैं।

इन संकेतों के अलावा अगर सपने में आपको झाड़ू, हाथी, बांसुरी, शंख गुलाब, सांप, छिपकली आदि चीजें देखती हैं तो फिर मां लक्ष्मी की कृपा होने के संकेत देते हैं। अगर ऐसे में यह संकेत आपको मिलते हैं तो आप यह समझ जाइए कि आपके जीवन में होने वाले पैसों की कमी जल्द ही दूर होने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top