दिव्यांश हिमानी बुंदेला “कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 13 ” की बनी पहली करोड़पति महिला

उत्तर प्रदेश के आगरा की हिमानी बुंदेला बहुत शानदार तरीके से ‘कौन बनेगा करोड़पति का 13वां सीजन खेल रही हैं। वह अब तक सारे सवालों का सही जवाब देते हुए एक करोड़ रुपये जीत चुकी हैं और इसी के साथ ‘कौन बनेगा करोड़पति 13′ को हिमानी बुंदेला के रूप में इस साल का पहला करोड़पति कंटेस्टेंट मिल गई।

अब हिमानी के सामने 7 करोड़ का सवाल होगा और उनके पास एक भी लाइफ लाइन नहीं बची है। अब देखना ये होगा कि क्या हिमानी इस 7 करोड़ रुपये के लिए जोखिम उठाती हैं या नहीं। जाने वह कौन सा सवाल था जिसने हिमानी को करोड़पति बनाया।

एक करोड़ रुपये के लिए हिमानी बुंदेला से पूछा गया ये सवाल-

द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान फ्रांस में ब्रिटेन के जासूस के रूप में काम करते वक्त नूर इनायत खान ने इसमें से किस नाम का उपयोग किया था?

A. वेरा एटकिंस

B. क्रिस्टीना स्कारबेक

C. जुलीएन आईश्नर

D. जीन-मैरी रेनियर

सही जवाब है- ऑप्शन ‘D’ यानी जीन-मैरी रेनियर
आपको जानकर यह भी हैरानी होगी कि हिमानी नेत्रहीन हैं। इसके बावजूद भी हिमानी के अंदर हौसले की कोई कमी नहीं है। वह काफी बिंदास और जिंदादिल इंसान हैं। बातचीत में उन्होंने बताया कि उनका इस प्रोग्राम में आने का सबसे बड़ा लक्ष्य है कि वह अपने स्कूल में भी दिव्यांग बच्चों के लिए ऐसे प्रोग्राम को आयोजित करना चाहती है। हिमानी चाहती हैं कि ऐसा ही प्रोग्राम हर एक केंद्रीय विद्यालय संगठन में चलाया जाय। हॉटसीट पर बैठकर हिमानी ने पूरे आत्मविश्वास के साथ सभी सवालों के जवाब दिए। उन्होंने बता दिया है कि अगर आप कुछ करने की ठान लें और अपने ज्ञान को पढ़ाते जाएं तो आप हर मुश्किलों का सामना कर सकते हैं। हिमानी की यह जीत उनके जैसे और लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत का काम करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top