धोखाधड़ी: नकली सब इंस्पेक्टर बनकर दो-दो लड़कियों से की सगाई, एक से लिया 40 लाख रुपए तो दूसरे से 80 लाख और एक एक्टिवा गाड़ी

fake sub-inspector

नकली सब इंस्पेक्टर और सेंट्रल गवर्नमेंट का अंडर कवर पुलिस अधिकारी बताकर एक युवक ने एक लड़की को शादी का झांसा देकर सगाई की और ₹8 लाख और एक्टिवा गाड़ी ले ली, लेकिन जब लड़की को उस पर शक हुआ तो उसने इस मामले की जांच करनी शुरू कर दी। जांच में उसने पाया कि वह नकली अधिकारी है। तब उस लड़की ने आरोपी को खुद पकड़ कर थाने लेकर पहुंचे और उसकी शिकायत विजयनगर पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाया।

जांच के दौरान पुलिस को आरोपी के पास से कई नकली आईकार्ड मिले हैं। इंदौर के विजय नगर थाना क्षेत्र में खुद को पुलिस का अधिकारी बताकर एक लड़की से शादी के नाम पर लाखों रुपए लेने का जब यह मामला सामने आया। तब सभी हैरान रह गये। पुलिस ने शिकायत पर आरोपी राजवीर सोलंकी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।

यूपी पुलिस ने बताया कि राजवीर अपने आप को पुलिस का अंडर कवर पुलिस अधिकारी बताकर उससे मिला था, फिर मुलाकात और धीरे-धीरे बात शादी तक पहुंच गई। कुछ ही समय बाद बदमाश ने ही लड़की से लाखों रुपए और एक्टिवा गाड़ी ले ली।

जब लड़की को इस बात की शंका हुई तब उसने जांच पड़ताल शुरू की। यह युवक सिमरोल का रहने वाला है। एसपी पूर्व आशुतोष ने बताया कि सिपाही से सब इंस्पेक्टर का सफर राजवीर ने कुछ ही महीनों में तय किया है। जिससे उस लड़की को शंका हुआ जांच में अभी बात सामने आई कि राजवीर मने एक और युवती से 40 लाख रुपए लिए हैं लेकिन सभी को शंका है कि जल्दी और भी पीड़ित लोग इस मामले में सामने आ सकते हैं। फिलहाल तो पुलिस जांच पड़ताल में लगी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top