कोरोना वैक्सीन लगाने गई मेडिकल टीम को महिला ने सांप दिखा कर डराया और कहीं यह बात

scared by showing snake

कोरोना में इतना आतंक मचा दिया क्यों भारत ही नहीं पूरा देश से परेशान हो चुका है लेकिन यह परेशानी अभी भी कम नहीं हुई है। जिसके चलते सभी देशों में मुफ्त वैक्सीनेशन की प्रक्रिया चल रही है और इसी के तहत लोगों को घर-घर जाकर वैक्सीन भी लगाई जा रही है, पर अभी भी कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें वैक्सीन लगाना ही नहीं है, उन्हें अभी भी यही डर है कि इस वैक्सीन के लगाते हैं उनकी मृत्यु हो सकती है।

राजस्थान के अजमेर से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां एक महिला ने वैक्सीन लगवाने से मना करती है लेकिन जब उसे वैक्सीन लगाने के लिए समझाया जाता है। तब वह मेडिकल टीम को सांप दिखा कर डराने की कोशिश की। मेडिकल टीम के द्वारा बस्ती में घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन लगा रहे हैं लेकिन गांव की एक महिला ने जिनका कमला देवी है।

वैक्सीन लगाने से मना कर दिया और मेडिकल टीम को सांप दिखा कर डराने लगी। इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है। आप वीडियो में देख पाएंगे कि कमला देवी एक पिटारे से सांप निकालकर मेडिकल टीम से कहती है कि जो उसे वैक्सीन लगा है उसके ऊपर वह यह सांप फेंक देगी। जब यह सूचना लोगों को मिली तो वहां गांव वालों की भीड़ लग गई। मेडिकल टीम ने गांव वालों से मदद मांगी ताकि वह कमला देवी को वैक्सीन लगाने के लिए समझा सके।

कुछ घंटों के मेहनत करने के बाद आखिरकार कमला देवी वैक्सीन लगाने के लिए मान जाती है। इस गांव में 20 लोगों को अभी तक व्यक्ति लगाया जा चुका है

जहां तक हो सके आप भी लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए समझाएं यह वैक्सीन हमारे लिए बहुत ज्यादा उपयोगी है। आखिर हम कब तक कोरोनावायरस से घर में बैठे रहेंगे अगर लोग सरकार को इस प्रक्रिया में मदद नहीं करेंगे तो कोरोना से मुक्ति मिल पाना बड़ा ही मुश्किल हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top