बिना हाथों के भी मां पैरों से अपने बच्चों का रखती हैं ख्याल, दिल छू लेने वाला वीडियो वायरल

Even without hands, mothers take care of their children with their feet

सोशल मीडिया पर अक्सर कुछ ऐसी वीडियो भी वायरल हो जाते हैं उसे देख कर दिल भर जाता है। जिसे देख कर खुद को भी बेहद ज्यादा हौसला भी मिलता है। ऐसे ही मदर्स डे के मौके पर इंटरनेट पर एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ। जिसे देख कर महिलाएं क्या पुरुष भी ज्यादा प्रभावित हो गए।

वीडियो में एक विकलांग महिला कई चुनौतियों के बावजूद अपनी बच्ची की देखभाल खुद से ही काफी अच्छे से कर रही है। जिसे देखने के बाद सबका दिल भर आया और कहा एक मां ही ऐसे विषम परिस्थिति में भी अपने बच्चे का ख्याल रख सकती है। जिसे देख उसे दिल से सलाम करने का मन हुआ।

वायरल वीडियो बेल्जियम का बताया जा रहा है। जहां एक कलाकार सारा तलबी जिनकी पैदाइश ही बिना दोनों हाथ के हुई थी। वायरल होने वाला वीडियो आप उन्हीं के यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं।

बिना हाथ की भी यह मां बच्ची का करती है पूरा देखभाल—

सारा तलबी अक्सर अपने जीवन के बारे में अपडेट दिया करती हैं। वीडियो में भी आप देखेंगे वह बिना हाथों के भी अपनी बच्ची का ख्याल रख रही हैं। बच्ची के साथ वह बिजी रहती हैं। इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने मदर्स डे पर ट्विटर पर शेयर किया और कैप्शन में उन्होंने लिखा– यह सही कहा गया है एक मां से बड़ा कोई योद्धा नहीं है … #mothers day पर बच्चों को प्रेम प्रेरणा और संस्कारों से सींचकर काबिल बनाने वाली सभी माताओं को ढेरों शुभकामनाएं!!!

ट्विटर पर इस वीडियो को 14 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है और 8500 से अधिक लाइक मिल चुके हैं। सैकड़ों लोगों ने बच्चे की देखभाल करने के लिए इस मां की खूब सराहना करते हुए लिखा है– ऐसा लग रहा है मानव बचा खुद ही ट्राय कर रहा है। पढ़ने को इस वीडियो को देखने के बाद यह यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया खूब दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top