भारत के मशहूर बिजनेसमैन, रतन टाटा की बदौलत इस दिव्यांग कुत्ते को मिला नया घर

td

भारत के जाने-माने बिजनेसमैन और दरिया दिल इंसान रतन टाटा जिन्होंने हर वक्त देश में आई मुसीबतों से लड़ने के लिए देश का साथ दिया है, चाहे वह वैश्विक महामारी कोरोना वायरस हो या कोई प्राकृतिक आपदा उन्होंने हमेशा मुसीबत में फंसे लोगों की मदद की है। सिर्फ इंसानों की ही नहीं उनका यह लगाव जानवरों के साथ भी है। आज हम आपको उनके द्वारा की गई मदद के बारे में बताने जा रहे हैं।

रतन टाटा ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट से एक आवारा कुत्ते के लिए घर ढूंढने की बात कही थी। रतन टाटा ने स्प्राइट नामक एक आवारा कुत्ते की गोद लेने की कहानी बताई है, जिसे गोद लेने की अपील उन्होंने साल 2020 में अपने इंस्टाग्राम पर की थी।

रतन टाटा में 12 दिसंबर 2020 की पोस्ट में कहा था कि “आपने पहले दो बार उदारतापूर्वक मेरी मदद की है और इसके लिए मैं आप सभी का आभारी हूं। मैं आपसे एक बार फिर स्प्राइट के लिए एक प्यारा परिवार खोजने में मेरी मदद करने की गुजारिश कर रहा हूं, जो पहले ही बहुत कुछ झेल चुका है और एक दुर्घटना के बाद उसके पिछले पैर लकवाग्रस्त हो गए हैं”।  इस पोस्ट के साथ उन्होनें स्प्राइट की कुछ फोटो भी शेयर की थी।

इस पोस्ट के जवाब में हाल ही में रतन टाटा ने इंस्टाग्राम पर घोषणा के साथ कुछ अनकही किस्से भी साझा किए। रतन टाटा ने कहा कि “पुच को भी एक दयालु व्यक्ति ने गोद लिया है। उन्होंने स्प्राइट का एक वीडियो साझा करते हुए अपनी पहली कहानी में लिखा था, “अगर आपको स्प्राइट याद है, पैरापेलिक डॉग जिसे एक घर जरूरत थी”। फिर उन्होंने एनिमल गार्जियंस और एनिमल रेस्क्यूअर कावेरी भारद्वाज का आभार जताया कि उन्होंने स्प्राइट को अपने घर में हमेशा के लिए जगह दी। टाटा ने अपने नए घर के लिए तैयार जुबिलेंट स्प्राइट की एक तस्वीर साझा की।

वैसे तो रतन टाटा हमेशा अपने काम में मशरुफ रहते हैं लेकिन जब भी उन्हें मौका मिलता है तब वह बेजुबान जानवरों की मदद करने के लिए आगे आ जाते।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top