एक ही कमरे से पांच अजगर रेस्क्यू किए गए, रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो हुआ वायरल

Five pythons were rescued from the same room

सांप का नाम सुनते ही लोग डर जाते है। यह जहरीला प्राणी होता है।जिसकी एक बूंद जहर ही जान लेने के लिए काफी होते है। भोजन की तलाश में कहीं रिहायशी जगह छुप जाते है। अक्सर देखने को मिलते हैं लेकिन सोशल मीडिया पर एक ही घर में एक दो नहीं बल्कि पांच अजगर देखने को मिली। इनके रेस्क्यू का यह वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। रोगटें खड़े कर देने वाला यह वीडियो लोग खूब देख रहे है।

घर को अपना आशियाना बना कर परिवार बढ़ा रहे थे अजगर

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते है गांव में एक घर में जहां की जमीन अभी कच्ची है और इस घर में मोटे मोटे और बड़े बड़े लकड़ियों को इकट्ठा कर रखा गया है। यही पर गांव वालों ने अजगर को देखा जिसके बाद उसे रेस्क्यू करने के लिए स्नेह कैसे को बुलाया गया। जो वहां पर पहुंचते है तो लकड़ियों को सबसे पहले हटाते है।

लकड़ियों का हटने के पहले ही वहां पर एक अजगर दिखाई दे देता है, जिसे रेस्क्यू करने के लिए वह आगे बढ़ते हैं और काफी मशक्कत के बाद उसे रेस्क्यू करते है। ऐसे करते करते वहां उस कमरे से पांच अजगर को रेस्क्यू करते है। आप देख सकते है वहां की जमीन इतनी खोखली बन चुकी थी कि अजगर अपना घरौंदा बनाकर अपना परिवार बढ़ा रहे थे।

वहां पर एक साथ पांच अजगर को देख कर गांव वालों की तो हालत खराब है, लेकिन गांव वाले खुश हैं कि वहां से इस खतरनाक जीव को रेस्क्यू कर लिया गया। स्नेक कैचर मुरली वाले हौसला ने बताया कि गर्म जगह‌ की तलाश में यह यहां पर आ पहुंचे थे और धीरे-धीरे अपना परिवार बढ़ा लिए है, जिन्हें वह रेस्क्यू कर अपने साथ ले जाते हैं और एक घने जंगल में रिलीज कर देते है। सोशल मीडिया के यूट्यूब चैनल Murali wale hausla पर शेयर किया गया। जिसे अब तक 1.8 मिलीयन व्यूज आ चुके है और 36 हजार लोगों ने लाइक किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top