खतरनाक नाग नागिन के जोड़े को कुएं में रेस्क्यू करने पहुंचे शख्स पर सांप ने किया भयानक हमला

snake video

आज के समय में सोशल मीडिया पर पालतू जानवर हो या फिर जंगली जानवर सबके वीडियो देखने को मिल जाते है। कभी कुछ वीडियो ऐसे होते है जो रोंगटे खड़े कर देते है, तो कभी कुछ वीडियो ऐसे भी देखने को मिलते है, जो दिल खुश कर देते है। वैसे जंगली जानवरों में एक ऐसा भी जीव है जिसका जहर हमारे लिए खतरनाक होता है और इस जहरीले जानवर से इंसान ही नहीं बड़े-बड़े जानवर भी दूर रहते है।

दरअसल यह सांप जिनका जहर जान लेने के लिए एक बूंद ही काफी होता है। वैसे इन जानवरों से जुड़े हुए वीडियो सोशल मीडिया पर अक्सर देखने को मिल जाते है। एक ऐसा ही वीडियो वायरल है जिसमें आप इनके रेस्क्यू के दौरान आक्रामक रूप को देख सकते है जो अच्छे अच्छों के रोंगटे खड़े कर दें।

रेस्क्यू के दौरान सांप का दिखा आक्रामक रूप

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते है एक सांप रेस्क्यू किया जा रहा है। इस दौरान उसका बेहद ही आक्रामक रूप देखने को मिला।
सांप जहरीले होते है, ऐसे में अगर यह रिहायशी इलाकों में दिख जाए तो लोग इन्हें मार डालते है या फिर रेस्क्यू करवा लेते है।

ऐसा ही इस वीडियो में देखा गया जहां एक कुएं में नाग और नागिन का जोड़ा मिला। हलक सूख चुका है लेकिन गांव वालों को इसके इसे लेकर भय बना हुआ था। जब स्नेक कैचर पहुंचते है तो आप देख सकते है सांप बेहद ही आक्रामक रूप में थे और बार-बार हमला को भी कर रहे थे हालांकि रेस्क्यू और अपनी सूझबूझ से खुद की तो जान बचाई रहे है। उस सांपो के विषय में जानकारियां देने के साथ ही उसे रेस्क्यू भी करते है।

वह रस्सी के सहारे कुएं से नीचे उतरते हैं और उन दो सांपों को रेस्क्यू करके जब ऊपर लेकर आते है, तो गांव वालों को उसके विषय में जानकारी भी देते है और खुद के साथ उसे ले जाते है, ताकि सांपों को उनके वातानुकूलित जंगल में छोड़ा जा सके।

सोशल मीडिया पर रेस्क्यू का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है और हर कोई इसे देखना पसंद कर रहा है। जिसे यूट्यूब अकाउंट Murali wale hausla पर शेयर किया गया है। वीडियो को अब तक 973k व्यूज आ चुके हैंश और 29k लाइक आ चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top