हाथ में खुजली से लेकर छिपकली दिखने तक, यह 7 चीज़ें देती हैं धन लाभ के संकेत

cpm

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ईश्वर ने समय-समय पर हमें जीवन में होने वाली घटनाओं का संकेत देते रहते हैं, कुछ शुभ होते है तो कुछ अशुभ। ठीक उसी प्रकार माता लक्ष्मी भी अपने आने का संकेत हमें देती है, बस उन संकेतों को पहचानने की जरूरत है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे माता लक्ष्मी और धन की प्राप्ति हो सकती हैं।

काली चींटियों का दिखना
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर में काली चींटी निकलने लगे या घेरा बनाने लगे या कुछ खाने लगे तो इसे शुभ माना जाता है। इससे आपको धन की प्राप्ति होगी और अगर आप घर में काली चींटी के घेरे को देखे तो उसे आटा और चीनी मिलाकर खाने को दे दे। इन्हें मारने की कोई जरूरत नहीं है।

चिड़िया का घोंसला
अगर आपके घर की छत पर चिड़िया अपना घोंसला बना ले तो यह भी एक शुभ संकेत है। इससे आपको धन की प्राप्ति हो सकती है। कहा जाता है कि अगर चिड़िया घर में घोसला बना ले तो उस घर में धन की कमी कभी नहीं होती है।

घर में छिपकली का होना
घर में छिपकली का होना भी धन प्राप्ति संकेतों में से एक है। अगर आप तीन छिपकली को एक साथ देखे तो आपको धन प्राप्ति होने वाली है। वही छिपकली अगर जमीन पर चलने लगे तो इसे भी शुभ माना जाता है।

हथेली में खुजली
अगर किसी पुरुष के दाएं हाथ की हथेली में खुजली हो तो आपको सीधे धन की प्राप्ति होगी, वहीं महिलाओं के बाएं हाथ की हथेली में खुजली हो तो उसे शुभ संकेत माना जाता है।

गाय का रोटी खाना
अगर आपको रास्ते में कहीं अचानक गाय दिख जाए तो यह आपकी सारी समस्याओं से अंत का संकेत होता है और वह रोटी खाती नज़र आए तो आपको धन में लाभ हो सकता है।

शंख की आवाज
शंख विशेष रुप से भगवान विष्णु से जुड़ा होता है और शंख की आवाज सुनना शुभ माना जाता है अगर आप अपने घर में शंख रखते हैं तो आपकी बहुत सी समस्याएं दूर होती है और शाम के वक्त शंख की आवाज सुनना शुभ माना जाता है।

उल्लू का दिखना
हम सभी जानते हैं कि माता लक्ष्मी जब धरती पर भ्रमण करती है तो वह उल्लू पर सवार होती है। अगर उल्लू आपके घर रात में आकर बैठ जाए इसका मतलब है कि माता लक्ष्मी ने आपके घर में वास किया है, आपके घर में कभी भी धन की कोई समस्या नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top