विशालकाय अजगर को उठाने के लिए मंगाना पड़ा जेसीबी, वायरल वीडियो में देखिए रेस्क्यू ऑपरेशन

giant python

अमेजन के जंगलों में आपको सांप तो इतने ज्यादा विशालकाय दिख जाएंगे कि आप हैरान हो जाएंगे। अमेजन के जंगलों में आपको इतने बड़े एनाकोंडा देखने को मिल जाएंगे कि आप हैरान हो जाएंगे। ऐसे एनाकोंडा या फिर अगर का आप फिल्मों में देख ही पाते हैं लेकिन अमेजन के जंगलों से बाहर थी एनाकोंडा देखा गया। झारखंड के धनबाद में बीते दिनों एक मामला सामने आया है। धनबाद के सिंदरी में ऐसा ही एक अजगर देखा गया। जिसे रेस्क्यू करने के लिए जेसीबी की मदद लेनी पड़ी। सिंदरी के एफसीआई परिसर में छिपे बैठे इस विशालकाय और भारी अजगर को उठाने के लिए जेसीबी बुलानी पड़ी।

सिंदरी में इस विशालकाय अजगर को जेसीबी की मदद से उठाया गया। उसी समय किसी ने इस पूरी प्रक्रिया का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। पोस्ट होते ही यह वीडियो तेजी से वायरल हो गया। वीडियो में ही आप देख पाएंगे कि यह कितना विशालकाय अजगर था। जिससे सामने से देखने पर सबका शरीर ही हिल जाएगा। सिंदरी एफसीआई और हर्रल परिषद में के अंदर एक विशालकाय अजगर दिखा। जिसकी सूचना प्रबंधन को कर्मचारियों ने दिया। सूचना मिलते ही वन विभाग को सूचित किया गया। जब वन विभाग की टीम आई तो इतनी विशालकाय अजगर को देखने के बाद उन्हें जेसीबी मशीन को मंगवाना पड़ा।

यह अजगर कई क्विंटल का होगा। जिसे जेसीबी से उठाया गया, उस क्षेत्र में इतना विशालकाय अजगर पहली बार देखा गया है। जिसकी चर्चा सिंदरी में खूब हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top