लड़की ने सड़क पर पड़े कुत्ते के बच्चे के साथ दिखाई मानवता और जीता सबका दिल

Girl shows humanity with a dog lying on the road

सोशल मीडिया पर आए दिन ही जानवरों से जुड़े वीडियोज वायरल होते रहते हैं। आपको सोशल मीडिया पर ढेर सारे जानवरों से जुड़े वीडियोज देखने को मिल जाएंगे। लेकिन सभी जानवरों में सबसे अधिक वफादार कुत्ते को माना जाता है और इस समय सोशल मीडिया पर कुत्ते से ही जुड़ा एक इमोशनल कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है।

इस वीडियो को देखकर लोग बस यही कह रहे हैं कि अभी भी लोगों में इंसानियत जिंदा है। इस वीडियो में एक लड़की ने सड़क पर पड़े हुए कुत्ते के बच्चे के साथ इंसानियत दिखाई थी तो आइए हम आपको इस वीडियो के बारे में बताते हैं-

वायरल हो रहे इस वीडियो में लड़कियों ने वाकई इंसानियत की मिसाल पेश की है आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि कुत्ते का एक बच्चा सड़क के बीच बेजान गिरा हुआ है। ऐसा लग रहा है कि वह कुत्ता मर चुका है। सड़क के दूसरे किनारे पर एक कुत्तिया बच्चे के पास जाना चाहती है। लेकिन सड़क पर ट्रैफिक के कारण वह कुत्तिया अपने बच्चे के पास नहीं जा पा रही थी।

जब ट्रैफिक कम होता है तो वह कुत्तिया अंत में अपने बच्चे के पास पहुंच जाती है और वह सड़क के बीच खड़ी हो जाती है ताकि कोई भी वाहन उसके बच्चे को कुचल ना दें। इस दृश्य को देख कर दो लड़कियां तुरंत ही उस कुत्ते के पास पहुंचती हैं और मरे हुए कुत्ते को अपनी गोद में उठाकर सड़क के किनारे ले आते हैं।

उसमें से एक लड़की जब उस कुत्ते की नब्ज चेक करती है तो उन्हें पता चलता है कि यह कुत्ता मर चुका है। दोनों लड़कियां उस कुत्ते को लेकर चली जाती हैं और उसकी मां भी उन दोनों के पीछे चलने लगती है। यहीं पर यह वीडियो खत्म हो जाता है।

इस वीडियो को देखकर सभी लोग इमोशनल हो जा रहे हैैं। वाकई यह वीडियो आंखों में आंसू ला देने वाला है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है और इस वीडियो को अभी तक 4 मिलियन से भी ज्यादा भी हो जा चुके हैं और 2 लाख से भी ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाख किया है।

सभी लोग इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं। वहीं कई यूजर्स ने लिखा है कि यह वीडियो इमोशनल कर देने वाला तो है, लेकिन इस वीडियो में इंसानियत की भी मिसाल पेश की गई है तो वही दूसरे यूजर्स ने लिखा कि इंसानियत अभी भी जिंदा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top