राजस्थानी लोकगीत पर दादाजी दिखाया अपने ठुमको का कमाल, वीडियो हुआ वायरल

Grandpa showed the greatness of his dance

सोशल मीडिया पर जिस तरह से एक से बढ़कर एक डांस वीडियो देखने को मिल जाते हैं। उनमें से कुछ डांस वीडियो ऐसे होते हैं जो दिल को छू लेते हैं। वैसे तो डांस वीडियो देखने को हजारों लाखों मिलते हैं।ऐसे हजारों लाखों वीडियो में से कोई एक दो वीडियो ऐसा होता है। जिसे देखकर दिल को काफी सुकून मिलता है और अपने भारतीय संस्कृति पर भी गर्व होता है।

गर्व करने वाला डांस वीडियो वायरल…

ऐसा ही गर्व कर देने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जो हमारे राजस्थान का है। राजस्थान एक ऐसी संस्कृति जहां रंगों की बौछार होती है। सूखा खूब पड़ता है वहां के रंग लोगों को अपनी खुशी जाहिर करने के लिए प्रोत्साहित भी करती हैं। राजस्थान जैसा रंगीन शहर में अगर राजस्थानी लोक नृत्य नहीं देखा तो फिर बाकी ने डांस को देखना ही बेकार है।

राजस्थानी लोकगीत नृत्य मिट्टी की खुशबू पहुंचाता है लोगों तक…

जिस तरह से राजस्थानी डांस अपनी मिट्टी की खुशबू लोगों तक पहुंचा देता है। वैसे ही यह डांस भी दिलों में घर बना लेता है। राजस्थानी डांस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब है। जिसमें आप देखेंगे बड़ा मैदान है और वहां पर कुछ कुर्सियां लगी हुई है। जिस पर लोग बैठे हुए हैं डीजे बज रहा है और डीजे पर राजस्थानी गाना बज रहा है।

राजस्थानी गाने पर दो महिलाएं राजस्थानी पोशाक पहने हुए इस लोक गीत पर डांस करती हुई नजर आ रहे हैं। उनके साथ एक शक और हैं जिनकी हाइट तो कम है, लेकिन वह शख्स की उम्र है और वह राजस्थानी कपड़ों में ही नजर आ रहे हैं। डांस के दौरान वह उन दोनों महिलाओं का बखूबी साथ देते हैं।

ऐसा डांस जो सीधे दिल में उतर रहा…

आप देखेंगे कि वह दोनों महिलाएं इतनी खूबसूरती से और सादगी के साथ डांस करती है कि उनका डांस सीधे दिल में उतर जा रहा है। डांस के दौरान आप देखेंगे। वहीं बैठे एक ताऊजी भी आते हैं और अपने डांस का धमाल दिखाना शुरू कर देते है। बीच में आप देखेंगे कि एक बच्चा है जो उन्हें खींचता हुआ इधर-उधर करता है, लेकिन ताऊ जी कहां मानने वाले हैं उन्होंने अपने डांस का जो धमाल दिखाया है। वह देख वहां मौजूद लोग भी हैरान हैं।

इस खूबसूरत से वीडियो को यूट्यूब अकाउंट पर Rajasthani online media पर शेयर किया गया है। जिसे 30 मिलीयन व्यूज आ चुके हैं। इस वीडियो पर लोग जमकर प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। एक यूजर ने इनके डांस तो कमाल का बताते हुए लिखा राजस्थानी लोक नृत्य की बात ही अलग है तो दूसरे यूजर ने लिखा अतुल्य भारत।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top