बिछड़ी मां से हाथी के बच्चे को मिलवाया…… आईएएस वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है इमोशनल कर देने वाली बात

h

मां बेटे का रिश्ता दुनिया में सबसे ही अनोखा रिश्ता होता है। इस रिश्ते पर अगर चर्चा शुरू की जाएगी तो खत्म ही नहीं होगा। एक छोटा बच्चा अपनी मां से अलग होकर रह नहीं पाता है और एक मां की अपने बच्चों से अलग होकर नहीं रह पाती है। यह प्रवृत्ति केवल इंसानों में ही नहीं जानवरों में भी पाई जाती है। जानवरों में भी यही चीज देखा जाता है। मां अपने बच्चे को अपने से अलग हो ही नहीं पाती है। ऐसा ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक हाथी इंटरनेट पर आपको दिखेगा।

तमिलनाडु के जंगल में एक हाथी का बच्चा अपनी मां से अलग हो जाता है और फॉरेस्ट ऑफिसर कोशिश करते हैं कि हाथी के बच्चे को उसकी मां से मिलाया दिया जाए और वह यह करने में कामयाब भी होते हैं। इस वीडियो को आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो शेयर करने के साथ ही नीचे सुप्रिया साहू ने लिखा- मधु मलाई में तमिलनाडु फॉरेस्टर्स द्वारा बचाव के बाद एक कुट्टी बच्चे को परिवार के साथ फिर से मिला दिया गया। सचमुच यह दिल छू लेने वाली बात है इन सब के लिए ढेर सारी प्रसन्नता साथ ही उन्होंने तमिलनाडु के फॉरेस्टर को ढेर सारी बधाई दी।

शेयर वीडियो पर अब लाखों लोग कुट्टी बच्चे को ढेर सारा प्यार दे रहे हैं मां के पास जाते समय कुट्टी एक आवाज निकालने लगा।
इस वीडियो को देखकर आप भी काफी खुश हो जाएंगे और आपको भी इस वीडियो से काफी अपनापन समझ में आने लगा क्योंकि मां आखिर मां ही होती है बच्चा उसका बच्चा ही होता है। चाहे वह इंसानों का हो या फिर जानवरों का हर कोई अपने बच्चे को सुरक्षित ही देखना चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top